मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi assembly Election:  दिल्ली में नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा के इंतजार के बीच बुधवार को पूर्व सांसद और दिवंगत शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित और पूर्व सांसद एवं प्रदेश अध्यक्ष जेपी अग्रवाल ने कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात में सोनिया का बतौर अध्यक्ष अभिनंदन करने के साथ-साथ दाेनों ने ही दिल्ली इकाई के लिए अपने कुछ संक्षिप्त सुझाव भी दिए।

बताया जाता है कि दोनों ही नेताओं ने सोनिया गांधी से अलग-अलग मुलाकात की। संदीप ने इसे व्यक्तिगत मुलाकात बताया और कहा कि सोनिया गांधी के साथ उनकी कुछ निजी विषयों पर चर्चा हुई। जेपी की ओर से भी इसे शिष्टाचार भेंट ही कहा गया है। लेकिन सूत्र बताते हैं कि संदीप और अग्रवाल ने सोनिया के साथ प्रदेश के नए अध्यक्ष को लेकर भी चर्चा की। इनका यही कहना था कि जिस भी किसी नेता को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी जाए, वह ऐसा हो जिसके साथ सभी चल सकें और पार्टी भी आगे बढ़ सके।

गौरतलब है कि इस समय प्रदेश अध्यक्ष पद की दौड़ में पूर्व अध्यक्ष अजय माकन और अरविंदर सिंह लवली के नाम सबसे आगे चल रहे हैं। उन्हें लेकर उक्त दोनों नेताओं की ही असहमति हो सकती है। माकन के सlथ जहां जेपी के मतभेद खुलकर सामने आते रहे हैं, वहीं शीला दीक्षित के साथ भी माकन और लवली के संबंध बहुत सौहार्दपूर्ण नहीं रहे। इसीलिए नए अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर आखिरी दौर में भी सभी अपने अपने समीकरणों और तर्कों से आलाकमान को अवगत करा रहे हैं।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप