Move to Jagran APP

JJP नेता बेटे दुष्यंत के पिता अजय चौटाला तिहाड़ जेल से फरलो पर रिहा

Ajay Chautala released from Tihar Jail जननायक जनता पार्टी के मुखिया दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला आज तिहाड़ जेल से रिहा हो गए हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 27 Oct 2019 08:42 AM (IST)Updated: Sun, 27 Oct 2019 10:09 AM (IST)
JJP नेता बेटे दुष्यंत के पिता अजय चौटाला तिहाड़ जेल से फरलो पर रिहा
JJP नेता बेटे दुष्यंत के पिता अजय चौटाला तिहाड़ जेल से फरलो पर रिहा

नई दिल्ली, एएनआइ/जेएनएन। Ajay Chautala released from Tihar Jail: जननायक जनता पार्टी के मुखिया दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला आज तिहाड़ जेल से रिहा हो गए। उन्हें 14 दिन के लिए फरलो ( furlough) मिली है। जेल से रिहा होते ही अजय चौटाला ने बेटे दुष्यंत की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि उसने मजह 11 महीने में ही पार्टी को मजबूत कर खुद को साबित किया है।

loksabha election banner

इससे पहले शनिवार को अजय चौटाला को फरलो मिल गई थी। हांलाकि उम्मीद जताई जा रही थी कि उन्हें शनिवार शाम को रिहा किया जा सकता है लेकिन उन्हें रविवार सुबह तिहाड़ जेल से रिहा किया गया। 

जेबीटी भर्ती मामले में इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला व बेटे डॉ. अजय सिंह चौटाला तिहाड़ जेल में दस साल की सजा काट रहे हैं। सोशल मीडिया पर खूब चर्चा रही कि भाजपा ने दुष्यंत को पिता की पैरोल के रूप में दिवाली का पहला गिफ्ट दिया है। 

आधा दर्जन मंत्री लेंगे शपथ

नए मुख्यमंत्री के तौर पर मनोहर लाल और डिप्टी सीएम के रूप में दुष्यंत चौटाला के साथ कुछ मंत्री भी दायित्व ग्रहण कर सकते हैं। हालांकि, मनोहर लाल ने इस बारे में अभी पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन माना जा रहा है कि आधा दर्जन मंत्री दायित्व ग्रहण कर सकते हैं। जेजेपी विधायकों के प्रतिनिधि के तौर पर फिलहाल अकेले दुष्यंत चौटाला के ही डिप्टी सीएम के रूप में दायित्व ग्रहण करने की संभावना है। जजपा ने तीन कैबिनेट और दो राज्यमंत्री पदों पर दावेदारी जताई है, लेकिन भाजपा उन्हें दो कैबिनेट व दो राज्य मंत्री दे सकती है।

पहले ही चुनाव में जेजेपी ने जीती 10 सीटें

इनेलो से अलग होकर अस्तित्व में आई जजपा मात्र 11 माह पुरानी पार्टी है। अपने पहले ही चुनाव में दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में जेजेपी ने 10 सीटें जाती हैं। जेजेपी ने एक साल से भी कम अवधि में जिस तरह से खुद को खड़ा किया और पहली बार में ही दुष्यंत चौटाला 10 विधायक जिताने में कामयाब रहे, उसे देखकर लग रहा कि भविष्य में पार्टी ऊंची उड़ान के लिए तैयार है। जेजेपी अगले एक माह के भीतर अपने कोटे के मंत्री तय करने का इरादा रखती है। जजपा में नारनौंद से चुनाव जीते रामकुमार गौतम के मंत्री बनने की संभावना है। रामकुमार गौतम ने भाजपा के सुपर मंत्री कैप्टन अभिमन्यु को 12 हजार से अधिक मतों से पराजित किया है।

गुहला चीका से चुनाव जीते पूर्व राज्यसभा सदस्य चौ. ईश्वर सिंह और उकलाना से चुनाव जीते अनूप धानक को भी जातीय समीकरणों का लाभ मंत्री पद के रूप में मिल सकता है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली से सटे हरियाणा की इन सीटों के MLA बन सकते हैं मंत्री, राव-गुर्जर की भूमिका रहेगी अहम

सीएम केजरीवाल ने बुजुर्गों को दिया दिवाली गिफ्ट, अब सभी कर सकेंगे फ्री में तीर्थयात्रा

 दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.