मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की ओर से तिलक नगर में जन संवाद यात्रा के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें भाजपा, कांग्रेस व आम आदमी पार्टी की ओर से किए गए कार्यो के बारे में पूछा गया। इस मौके पर दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने लोगों से सवाल पूछे। गोपाल राय ने कहा कि 1993 में जब दिल्ली में चुनाव हुए तो दिल्ली वालों ने भाजपा की सरकार बनाई। इसमें मदन लाल खुराना, साहिब सिंह वर्मा व सुषमा स्वराज मुख्यमंत्री बनीं।

सीएम के अच्‍छे काम के बारे में पूछा
गोपाल राय ने कहा कि इन तीनों मुख्यमंत्रियों की ओर से किए गए अच्छे कार्यो के बारे में बताइए। किसी ने इस पर कुछ नहीं बोला। इसके बाद गोपाल राय ने कांग्रेस के शासनकाल में हुए कार्यो के बारे में पूछा। इस पर लोगों ने कहा कि कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान दिल्ली में खूब फ्लाईओवर बने और घोटाले हुए। इस पर गोपाल राय ने कहा कि सिर्फ अच्छा कार्य बताइए।

सीएनजी और लाडली योजना की हुई तारीफ 

इसके बाद एक शख्स ने कहा कि शीला दीक्षित के समय सीएनजी और लाडली योजना लाई गई। इसके बाद पिछले साढ़े चार वर्षो में मुख्यमंत्री केजरीवाल के समय में हुए कार्यो के बारे में पूछा गया। एक छात्र ने कहा कि हमारे स्कूल नए बनवा दिए, पढ़ाई-लिखाई का तरीका बदल चुका है। इस बदलाव के बाद अब स्कूल जाने का मन करता है।

90 रुपये का आया बिल

एक महिला ने कहा कि बिजली बिल अब काफी कम आता है। पिछले महीने सिर्फ 90 रुपये का बिल आया, जबकि पहले तीन हजार रुपये तक बिजली बिल आ जाता था। इसके अलावा पेंशन की राशि बढ़ाने, पानी फ्री करने व मोहल्ला क्लीनिक में दवाइयां व जांच फ्री होने से लोगों को सहूलियत होने की बात कही। इसके बाद गोपाल राय ने पूछा कि क्या आपको लगता है कि दिल्ली में अगर आम आदमी पार्टी की बजाय कोई और सरकार बनती है तो यह सारे काम जारी रह पाएंगे।

आम आदमी पार्टी की तारीफ

इसपर लोगों ने कहा कि नहीं, सिर्फ आम आदमी पार्टी की सरकार ही यह काम कर सकती है। इसके बाद गोपाल राय ने कहा कि भाजपा वाले कह रहे हैं कि केंद्र में भाजपा सरकार है। निगम में भी भाजपा है। ऐसे में अगर राजधानी में भी भाजपा सरकार बन जाएगी तो हम काम कर पाएंगे।

बिजली के रेट पर भाजपा को तंज

गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली से सटे हरियाणा में भाजपा ही सत्ता में है। वहां क्या बिजली दिल्ली से सस्ती है। पानी मुफ्त मिलता है। क्या सरकारी स्कूल दिल्ली से अच्छे हैं। अगर नहीं हैं तो क्यों। ऐसे ही उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात में भाजपा यह सब क्यों नहीं कर पाई। गोपाल राय ने कहा कि यह सब करने के लिए साफ नीयत की जरूरत है। हमें राजधानी में अरविंद केजरीवाल की ही सरकार चाहिए। इसके बाद बड़ी संख्या में लोगों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की व पदाधिकारियों को गोपाल राय की ओर से सम्मानित किया गया । इस मौके पर तिलक नगर के विधायक जरनैल सिंह भी मौजूद थे।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप