नई दिल्‍ली, एएनआइ। दिल्‍ली पुलिस के कमिश्‍नर अमूल्य पटनायक 31 जनवरी को रिटायर होंगे। एएनआइ से मिली जानकारी के अनुसार अमूल्य पटनायक अपने रिटायरमेंट की उम्र पर पहुंच गए हैं। हालांकि कुछ दिनों पहले ऐसी संभावना जताई गई थी कि दिल्‍ली में होने वाले चुनाव के कारण उन्‍हें सेवा का विस्‍तार मिल सकता है, हालांकि ऐसा हुआ नहीं।

इससे पहले सोमवार को गृह मंत्रालय के साथ उनकी एक अहम बैठक हुई थी जिसमें दिल्‍ली में चल रहे ताजा हालात की जानकारी पर चर्चा हुई थी। यहां संसदीय समिति के सदस्‍यों ने भी उनसे सवाल किए। बैठक में बीते दिनों तीस हजारी कोर्ट परिसर में वकीलों और पुलिस के बीच विवाद का मामला भी उठा। इस मामले में पुलिस और वकील आमने-सामने आ गए थे। बवाल के दौरान दोनों पक्षों के लोगों को चोटें भी आई थीं। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने धरना भी दिया था। विपक्षी सांसदों ने वकीलों के खिलाफ पुलिस के धरने को लेकर अमूल्य पटनायक को घेरा। उनका कहना था कि जब पुलिस ही धरना देगी, तो उसके नेतृत्व पर सवाल उठना स्वाभाविक है।

पिछले दिनों हुए हिंसक आंदोलनों में सोशल मीडिया के दुरुपयोग को लेकर भी चिंता व्यक्त की गई। सांसदों ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिये संदेश और वीडियो वायरल होने के चलते हिंसा ज्यादा भड़कती है। उन्होंने कहा कि इसके जरिये गलत और भ्रामक खबरें भी फैलाई जा रही है। सोशल मीडिया का दुरुपयोग रोकने के लिए सरकार से कड़े कदम उठाने को कहा। गृह मंत्रालय से जुड़ी इस संसदीय कमेटी में अध्यक्ष आनंद शर्मा के अलावा विभिन्न दलों के राज्यसभा और लोकसभा के कुल 31 सांसद शामिल हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस