नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) बसों में महिलाओं के मुफ्त सफर के लिए टिकट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तस्वीर लगाने के फैसले के विरोध में भाजपा विधायक मंगलवार को राजनिवास पहुंचे। उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल से इस फैसले पर रोक लगाने की मांग की। उन्होंने इसकी शिकायत लोकायुक्त से भी की है। लोकायुक्त आज (बुधवार) को इस मामले की सुनवाई करेंगी।

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा विधायकों व पूर्व विधायकों के प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा और इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में विधायक ओपी शर्मा व जगदीश प्रधान तथा पूर्व विधायक कपिल मिश्र व अनिल वाजपेयी शामिल थे। उनका कहना है कि उपराज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल की बात सुनने के बाद इस मामले में उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

भाजपा ने केजरीवाल सरकार के फैसले को बताया गलत

भाजपा विधायकों ने इस मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की लोकायुक्त रेवा खेत्रपाल से शिकायत की है। शिकायत में कहा गया है कि मुफ्त यात्रा टिकट पर मुख्यमंत्री की तस्वीर लगाने का निर्णय गलत है, क्योंकि इसके लिए सरकार ने दिल्ली परिवहन निगम को कोई भुगतान नहीं किया है।

शीला दीक्षित और तत्कालीन परिवहन मंत्री की लगी थी फोटो

भाजपा नेताओं का कहना है कि वर्ष 2012 में दिल्ली स्वराज योजना के अंतर्गत ऋण प्रार्थना पत्र में तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और तत्कालीन परिवहन मंत्री राजकुमार चौहान की तस्वीरें लगाई गई थीं। उस समय लोकायुक्त ने तस्वीरें हटाने का निर्देश दिया था। अब केजरीवाल भी वही गलती कर रहे हैं। लोकायुक्त से जल्दी सुनवाई का निवेदन किया गया है क्योंकि दिल्ली सरकार इस योजना को 11 अक्टूबर को मंजूरी दे चुकी है। टिकटों का मुद्रण करके उसे बस डिपो और संबंधित अधिकारियों के पास पहुंचाने का काम शुरू हो गया है। 

बिजली पर संजय सिंह ने भाजपा पर किया पलटवार

आम आदमी पार्टी (आप) से राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने दिल्ली सरकार द्वारा बिजली पर दी जा रही सब्सिडी पर भाजपा नेताओं द्वारा की जा रही बयानबाजी पर पलटवार किया है। संजय सिंह ने पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर बताया कि भाजपा के नेता विजय गोयल ने कहा है कि दिल्ली में भाजपा की सरकार बनेगी तो 200 यूनिट मुफ्त बिजली दिए जाने की योजना को वह समाप्त कर देंगे। उनके इस बयान से दिल्ली की गरीब जनता के बीच असमंजस की स्थिति बन गई है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ तो केजरीवाल सरकार सब्सिडी मुहैया कराकर दिल्ली के लाखों परिवारों को लाभ पहुंचा रही है। वहीं दूसरी ओर भाजपा के नेता इस योजना को बंद करने का एलान कर रहे हैं। इससे दिल्ली की जनता में असमंजस स्थिति बन गई है। इस स्थिति को साफ करने के लिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के दिल्ली प्रदेश प्रभारी प्रकाश जावडेकर को पत्र लिखकर उनसे कुछ प्रश्न भी पूछे हैं।

 दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप