नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली की सत्ता के संग्राम में इस बार दिल्ली कांग्रेस के तमाम कद्दावर नेता भी चुनाव लड़ेंगे। इसमें पूर्व सांसद से लेकर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मंत्री तक शामिल हैं। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दैनिक जागरण में शुक्रवार (10 जनवरी) को प्रकाशित खबर ‘पूर्व सांसदों व लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे नेताओं पर भी दांव लगाएगी कांग्रेस' पर मुहर लगाते हुए इस आशय के निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

सोनिया ने सोमवार शाम करीब छह बजे 10 जनपथ स्थित निवास पर प्रदेश कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं की बैठक ली। इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, पूर्व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली, पूर्व प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया और पूर्व संसदीय सचिव नसीब सिंह उपस्थित रहे। सोनिया ने इस बैठक में इन सभी से दिल्ली के चुनाव पर विस्तार से चर्चा की और पूरी मजबूती एवं एकजुटता से मौजूदा चुनाव लड़ने के लिए कहा है।

विधानसभा चुनाव लड़ने का दिया निर्देश, सभी ने दी अपनी सहमति

इसके अलावा उन्होंने स्पष्ट रूप से यह भी कहा कि इस बार सभी वरिष्ठ नेता अवश्य चुनाव लड़ें। उनके इस निर्देश पर सभी ने अपनी सहमति भी दे दी। हालांकि किस वरिष्ठ नेता को किस सीट पर उतारा जाएगा, यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है, लेकिन अरविंदर सिंह लवली के गांधी नगर, माकन के सदर बाजार, जे पी अग्रवाल के चांदनी चौक, नसीब के विश्वास नगर और राजेश लिलोठिया के पटेल नगर से चुनाव लड़ने के कयास लगने शुरू हो गए हैं।

सोमवार को भी जारी नहीं हुई उम्मीदवारों की सूची

पार्टी के उम्मीदवार तय करने के लिए सोमवार को भी बैठकों का दौर तो चलता रहा, लेकिन देर रात तक कोई सूची जारी नहीं हो पाई। बहुत सी सीटों पर बगावत और गुटबाजी का पेच भी फंस रहा है। विभिन्न पार्टी नेताओं का कांग्रेस छोड़ना भी टिकटों के निर्धारण में माथापच्ची का सबब बनने लगा है। पार्टी नहीं चाहती कि टिकटों की घोषणा के बाद भी कुछ और लोग पाला बदल लें। सोनिया गांधी की बैठक और निर्देश के बाद भी कुछ सीटों पर समीकरण बदल सकते हैं। संभावना है कि अगले दो तीन दिन में पार्टी सभी 70 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर देगी।

 दिल्ली विधानसभा चुनाव से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस