नई दिल्‍ली, ऑनलाइन डेस्‍क। आम आदमी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया ने चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा के बाद कहा कि हमने 46 विधायकों को मैदान में उतारा है, जबकि 15 विधायकों के दुबारा मौका नहीं दिया गया है। वहीं नौ खाली सीटों के नामों के लिए हमने नए चेहरों को चुना है। महिला प्रत्‍याशियों के लिए उन्‍होंने कहा कि हमने पिछली बार छह महिलाओं को टिकट दिया था वहीं इस बार हमने आठ महिलाओं को मैदान में उतारा है।

बता दें कि दिल्‍ली में कई सीटों से महिलाओं ने चुनाव रण में ताल ठोंकने के लिए अपने आवेदन दिए थे जिसमें से आठ महिलाओं को मौका दिया गया है।

विधानसभा सीट - महिला प्रत्‍याशी

मंगोल पुरी राखी बिडला 

शालीमार बाग  बंदना कुमारी 

पालम-भावना गौर

आरके पुरम- प्रमिला टोकस

कालकाजी- आतिशी

रोहतास नगर- सरिता सिंह

रजौरी गार्डन - धनवती चंदेला

हरि नगर - राजकुमारी ढिल्लों

बता दें कि दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव इस बार आठ फरवरी को होना है वहीं मतगणना 11 फरवरी को होगी। वहीं मंगलवार को चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के बाद ही प्रत्‍याशियों का नामांकन शुरू हो गई है। हालांकि नाम तय होने के बाद ही पार्टी की ओर से तय प्रत्‍याशी अब अपने नामांकन कर सकेंगे। वहीं निर्दलीय प्रत्‍याशी भी इस बार मैदान में उतने को बेताब हैं। 

इस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने सबसे पहले अपने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। इस तरह आप ने चुनाव में बढ़त ले कर प्रत्‍याशियों मैदान में ज्‍यादा से ज्‍यादा वक्‍त दिया है। इधर कांग्रेस और भाजपा भी जल्‍द ही प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर सकती है।

Delhi Assembly Election 2020: AAP ने जारी की सभी 70 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट, यहां देखें नाम

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Nirbhaya Case: दोषी मुकेश सिंह ने फांसी से बचने के लिए चली आखिरी चाल, राष्‍ट्रपति को सौंपी दया याचिका

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस