नई दिल्ली, जेएनएन। Lok Sabha Election 2019: आम चुनाव के तहत दिल्ली की 7 (नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली, और चांदनी चौक) और एनसीआर की तीन सीटों (फरीदाबाद, गुड़गांव और सोनीपत) में वोटिंग जारी है। इस बीच कई जगहों पर ईवीएम (Electronic Voting Machine) मशीनों के खराब होने की शिकायतें मिलनी शुरू हो गई हैं। दिल्ली के साथ फिलहाल गुरुग्राम के कई बूथों पर ईवीएम खराब होने की शिकायत मिली है, जिन्हें ठीक किया जा रहा है।

सोमनाथ भारती के मुताबिक, तीन जगहों पर मशीन खराब हुई है, जिससे लोगों को परेशान हुई। वहीं, फ़रीदाबाद के सेक्टर नौ स्थित DC मॉडल स्कूल में बूथ नंबर 151 और 154 में मशीन ख़राब होने की वजह से अभी तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है। मतदाता लंबी लाइन में खड़े हैं।

नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बूथ संख्या 40 पर ईवीएम मशीन खराब होने के चलते लाइन में लगे लोग वापस घर लौट गए।

सोनिया विहार स्थित तीसरे पुश्ते पर स्थित बूथ नंबर 56 और यमुना पब्लिक स्कूल में मशीन में खराबी के कारण 7.40 बजे के बाद वोटिंग शुरू हुई।

मॉडल टाउन के बी ब्लॉक गुजरांवाला टाउन के पोलिंग स्टेशन में ईवीएम मशीन के खराब होने की खबर आ रही है। मॉडल टाउन से आम आदमी पार्टी की सदस्य और वार्ड 77 की अध्य्क्ष स्वाति सचदेवा ने ट्वीट करते हुए जी जानकारी। मॉडल टाउन , चांदनी चौक लोक सभा क्षेत्र में से एक विधानसभा है।

हरियाणा के नूंह जिले में पहले दो घन्टे में फिरोजपुर झिरका में 3 बूथों पर ईवीएम खराब हुई। नई ईवीएम मंगवाकर करीब 7:40 पर मतदान शुरू हुआ। नूंह, पुन्हाना व तावडू में मतदान सुचारू रूप से चला। 9 बजे तक करीब 20 प्रतिशत मतदान हो चुका है। युवाओं के साथ बुजुर्गों में मतदान को लेकर उत्साह दिखाई दिया। बुजुर्ग भी सुबह 6:30 बजे से मतदान केंद्रों पर लाइन लगाकर खड़े दिखाई दिए।

उधर, चांदनी चौक के बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र नंबर 82, 114 और 144 पर ईवीएम काम नहीं कर रही है। वहीं, मटिया महल विधानसभा क्षेत्र में भी ईवीएम में खराबी की बात सामने आई है। यहां पोलिंग बूथ नंबर 84, 85 और 86 पर ईवीएम काम नहीं कर रही है। इसके अलावा चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र में भी ईवीएम को लेकर शिकायतें सामने आई हैं। यहां पोलिंग बूथ 113, 114 पर ईवीएम में खराबी आई है।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस