Move to Jagran APP

'एस-सी' फार्मूले पर छत्तीसगढ़ में भाजपा का चुनावी खाका तैयार करेंगे शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश संगठन के नेताओं को सभी 90 सीट की रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Thu, 04 Oct 2018 10:32 PM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 10:39 PM (IST)
'एस-सी' फार्मूले पर छत्तीसगढ़ में भाजपा का चुनावी खाका तैयार करेंगे शाह
'एस-सी' फार्मूले पर छत्तीसगढ़ में भाजपा का चुनावी खाका तैयार करेंगे शाह

रायपुर, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में चार सर्वे रिपोर्ट टिकट का आधार बनेगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को एक घंटे तक चुनावी रणनीति पर मंथन करेंगे। भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय के कार्यालय में शाह कोर ग्रुप के साथ बैठक करेंगे। इसमें चार सर्वे रिपोर्ट पर मंथन किया जाएगा। प्रदेश संगठन, राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री सौदान सिंह, मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और अमित शाह की कोर टीम की सर्वे रिपोर्ट सामने होगी। इसके आधार पर टिकट बंटवारे पर अंतिम फैसला होगा।

loksabha election banner

भाजपा के आला नेताओं ने बताया कि ऐसा पहली बार हो रहा है, जब चार सर्वे रिपोर्ट को एक साथ रखकर टिकट बंटवारे की रणनीति बन रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश संगठन के नेताओं को सभी 90 सीट की रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है। प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, संगठन महामंत्री पवन साय ने एक रिपोर्ट तैयार की है। शाह ने चार कैटेगरी में सीटों को बांटकर रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है। भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो प्रदेश संगठन ने ए श्रेणी में 42, बी श्रेणी में 17 सीटों को रखा है।

शाह के मिशन 65 प्लस को देखते हुए ए और बी श्रेणी में 59 विधानसभा सीट आ रही हैं। वहीं सी श्रेणी में 11 और डी श्रेणी में 20 सीट को रखा गया है। बताया जा रहा है कि डी श्रेणी में बस्तर और सरगुजा के साथ मैदानी इलाकों की कुछ सीटें हैं, जहां कांग्रेस लगातार बढ़त बनाती रही है। वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री सौदान सिंह ने सी और डी श्रेणी की सीटों की एक बार फिर समीक्षा करके फाइनल रिपोर्ट तैयार की है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि सी श्रेणी की सीटों को किस तरह से पार्टी के पक्ष में किया जाएगा।

संघ की ताजी रिपोर्ट में आए बदलाव पर रहेगी नजर

विधानसभा चुनाव को लेकर संघ की ताजी रिपोर्ट पर भी भाजपा नेताओं की नजर रहेगी। भाजपा के आला नेताओं ने बताया कि संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों की सभी 90 विधानसभा सीट का ग्राउंड सर्वे किया है। पिछले सर्वे में भाजपा की 37 सीट पर ही जीत मिलती नजर आ रही थी। बताया जा रहा है कि संघ की ताजा रिपोर्ट में क्या बदलाव आया है, यह टिकट बंटवारे में खासा मायने रखेगा।

समयदानी कार्यकर्ताओं का भी लेंगे फीडबैक

भाजपा के आला नेताओं ने बताया कि अमित शाह समयदानी कार्यकर्ताओं की भी रिपोर्ट लेंगे। इसमें बूथ स्तर पर तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही कमजोर बूथ को मजबूत करने के लिए चुनावी टिप्स भी देंगे। प्रदेश की 90 विधानसभा में समयदानी प्रभारी बनाए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय शाह के सामने पेश करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.