राजनांदगांव। मुख्यमंत्री व राजनांदगांव से भाजपा प्रत्याशी डॉ. रमन सिंह ने शुक्रवार को शहर के मोतीपुर व हल्दी वार्ड से सभा के साथ ही अपने चुनावी अभियान की शुस्र्आत की। सभा के बाद पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी करुणा शुक्ला को अपनी बड़ी बहन कहा। उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्षों से संस्कारधानी की जनता ने मुझे जो प्यार और आशीर्वाद दिया है, उसी आशीर्वाद को निरंतर बनाए रखने की मांग करने आया हूं।

मोतीपुर की 70 वर्षीय पंचबाई यादव ने मुख्यमंत्री को 11 रुपए व चावल भेंटकर आशीर्वाद दिया। बुजुर्ग महिला सहबिन बाई व निधि ने स्मार्ट मोबाइल फोन से रमन के साथ सेल्फी ली। इस पर डॉ. रमन ने कहा कि ये शगुन है, मेरी जीत और भाजपा की सरकार बनने का।

यही कारण है कि मैं राजनांदगांव से चुनाव लड़ने पर चिंता नहीं करता। मैं केवल 89 विधानसभा सीटों की चिंता करता हूं। इसके बाद उन्होंने हल्दी वार्ड में भी चुनावी सभा को संबोधित किया।

वहां मोहारा वार्ड की 82 वर्षीय बुधिया बाई प्रजापति ने मुख्यमंत्री को 51 स्र्पये व लाल कपड़े में श्रीफल लपेट कर भेंट किया। इस दौरान सांसद अभिषेक सिंह, डोंगरगांव विस प्रत्याशी व महापौर मधुसूदन यादव, लीलाराम भोजवानी सहित अन्य नेता शामिल रहे।

अब हर रिश्ते निकालेंगे रमन : करुणा

विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी करुणा शुक्ला ने शुक्रवार को पत्रकारवार्ता की, जिसमें उन्होंने भाजपा प्रत्याशी व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर सियासी हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब मेरे चाचा (पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी) से उन्हें मिलने का समय नहीं मिल पाता था, तब मेरा नाम लेते थे या मुझे लेकर जाते थे।

मुख्यमंत्री बनने के लिए भी उन्होंने मेरे नाम का फायदा लिया। मुख्यमंत्री द्वारा उन्हें बहन कहने के सवाल पर करुणा ने कहा कि डॉ. सिंह अब हर रिश्ते निकालेंगे। उन्होंने कहा कि मैं उनके लिए चुनौती हूं। इसलिए स्वार्थ की राजनीति करने वाले मुख्यमंत्री को फकीर बहन की याद आ गई।

उस समय याद नहीं आई जब भाजपा में 34 साल सेवा करने के बाद मुझे उपेक्षित किया गया और मैंने पार्टी छोड़ी। भाजपा में अटल युग का अंत हो गया है। एक तरह से भाजपा कार्पोरेशन पार्टी बन गई है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर भी कड़ी टिप्पणी की। सीडी कांड पर करुणा ने कहा कि ये भाजपा सरकार व मुख्यमंत्री की चाल है। भाजपा के लोग सीडी बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर गंदी राजनीति कर रहे हैं।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस