Move to Jagran APP

Chhattisgarh : जीत कर बने 'शेर", अब परिवार संग देख रहे शेर

jungle safari in raipur मतगणना से पहले निवर्तमान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अपना समय रिलेक्स होकर बिताना चाह रहे थे।

By Sandeep ChoureyEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 10:16 AM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 10:16 AM (IST)
Chhattisgarh : जीत कर बने 'शेर", अब परिवार संग देख रहे शेर
Chhattisgarh : जीत कर बने 'शेर", अब परिवार संग देख रहे शेर

रायपुर। प्रदेश भर के निर्वाचित कांग्रेस विधायक अपने परिवार एवं समर्थकों के साथ रायपुर में डेरा डाले हुए हैं। चुनाव की थकान को मिटाने के लिए पूरे परिवार के साथ जंगल सफारी की सैर करने पहुंच रहे हैं। कांग्रेस विधायकों का मानना है कि शपथ ग्रहण समारोह होने के बाद जमीनी स्तर पर उतरकर जनता की सेवा करनी पड़ेगी, तभी वे जनता की उम्मीदों पर खरा उतर सकेंगे।

loksabha election banner

इस कारण वे अपने पूरे परिवार के साथ जंगल सफारी पहुंचकर स्वंय को तरोताजा कर रहे हैं। शुक्रवार को पूर्व आइएएस एवं कांकेर के विधायक शिशुपाल सौरी ने परिवार के साथ जंगल सफारी पहुंचकर लुत्फ उठाया। उन्होंने नईदुनिया को बताया कि पार्टी द्वारा चुनाव से पहले जारी किए गए घोषणा पत्र को अमलीजामा पहनाना सरकार के लिए सबसे बड़ी चुनौती है।

निवर्तमान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी पिछले दिनों जंगल सफारी पहुंचे। राजधानी से करीब 25 किलोमीटर की दूर नया रायपुर में 800 एकड़ में जंगल सफारी बनाई गई है। यह एशिया की सबसे बड़ी मानव निर्मित जंगल सफारी है। यहां ह्वाइट टाइगर, घड़ियाल, दरियाई घोड़ा, शेर और भालू पर्यटकों को आकर्षित कर रहे हैं। वहीं 52 हेक्टेयर में नौका विहार किया जा सकता है।

नौका विहार में 40 सीटर और 10 सीटर बोट चलाई जा रही है। विधानसभा चुनाव में विजय हासिल करने वाले विधायक जंगल सफारी पहुंचकर आनंद उठा रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को भानुप्रतापपुर के नव निर्वाचित कांग्रेस विधायक मनोज मंडावी जंगल सफारी सैर करने पहुंचे थे तो वहीं शुक्रवार को कांकेर के विधायक शिशुपाल भी अपने परिवार से साथ जंगल सफारी पहुंचकर लुत्फ उठाया।

विधायक भी पहुंचे हैं रायपुर

राजधानी में बुधवार को एक निजी होटल में कांग्रेस पार्टी के पर्यवेक्षक ने सभी विधायकों की बैठक लेकर मुख्यमंत्री के चयन के लिए एक-एक विधायक से चर्चा की थी। इस वजह से सभी विधायक बुधवार से ही राजधानी में डेरा डाले हुए हैं।

निवर्तमान मुख्यमंत्री भी गए सैर पर

मतगणना से पहले निवर्तमान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अपना समय रिलेक्स होकर बिताना चाह रहे थे। यही वजह है कि बीते रविवार को वे नया रायपुर में स्थित जंगल सफारी की सैर करने पहुंचे थे। शेर को देखकर सीएम काफी खुश हुए थे। यहां उन्होंने जानवरों की फोटो भी अपने मोबाइल कैमरे में कैद की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.