रायपुर, राज्य ब्यूरो। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ व बहुजन समाज पार्टी गठबंधन के बाद दोनों दलों के नेता एक दूसरे के लिए कितना समर्पित है इसका अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि बसपा प्रमुख मायावती का छत्तीसगढ़ चुनावी दौरे का आगाज अजीत जोगी के पक्ष में चुनावी जनसभा से हो रहा है। मायावती की पहली जनसभा चार नवंबर को राजनांदगांव में अजीत जोगी के पक्ष में होगी।

बसपा प्रमुख मायावती ने छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार को तीन दिन दिया है। प्रत्येक दिन मायावती की दो जनसभाएं होनी है। तीन दिन में छह जनसभा मायावती को करना है जिसमें पहली जनसभा राजनांदगांव में होगी। यहां से जकांछ-बसपा गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अजीत जोगी प्रत्याशी हैं। अजीत जोगी यहां राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री रमन सिंह को चुनौती दे रहे हैं।

ऐसे में मायावती का रमन के क्षेत्र में पहली चुनावी सभा अजीत जोगी के लिए काफी अहम मानी जा रही है। मायावती की बहुजन समाज पार्टी के राज्य में 33 सीटों पर उम्मीदवार हैं ऐसे में अजीत जोगी के समर्थन में जनसभा करने पहुंचेगी। मायावती उसी दिन भिलाईनगर में भी जनसभा को संबोधित करेंगी। मायावती की दूसरी जनसभा 16 नवंबर को जांजगीर चांपा व रायपुर में होगी। इसी तरह तीसरे दिन 17 नवंबर को बेमेतरा व बलौदाबाजार में आयोजित होगी। मायावती कुल मिलाकर छह चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगी।

रायपुर के साइंस मैदान को आरक्षित करने का प्रयास

बसपा प्रमुख राज्य की राजधानी रायपुर में 16 नवंबर को चुनावी रैली करने वाली है। बसपा रायपुर में मायावती के कार्यक्रम के लिए साइंस कालेज मैदान को आरक्षित कराने में जुटी है। यदि मैदान मिल गया तो मायावती साइंस कालेज के मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करेगी। साइंस कालेज की अनुपलब्धता के बाद गांधी मैदान पार्टी की प्राथमिकता होगी।

Posted By: Ravindra Pratap Sing

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस