रायपुर। छत्तीसगढ़ में सोमवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के साथ ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल हो सकते हैं। व़हीं सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार बघेल के साथ टीएस सिंहदेव और ताम्रध्‍वज साहू भी केबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ले सकते हैं।

शपथ ग्रहण समारोह राज्य की राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में दोपहर बाद साढ़े चार बजे होगा। कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होंगे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार सभी नेता एक साथ विशेष विमान से भोपाल से यहां पहुंचेंगे। इससे पहले कांग्रेस के ये सभी वरिष्ठ नेता जयपुर जाएंगे, जहां गहलोत के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। छत्तीसढ़ व मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी विशेष विमान से ही रायपुर आएंगी।

राज्य पुलिस और खुफिया विभाग को इसके हिसाब से तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ से पहले मध्यप्रदेश में शथप ग्रहण समारोह होगा। चूंकि अभी दोनों राज्यों में एक ही राज्यपाल हैं, इस वजह से भी दोनों राज्यों में शपथ ग्रहण समारोह आगे-पीछे रखा गया है।

सुबह आएंगे मोतीलाल समेत अन्य वरिष्ठ नेता

शपथ ग्रहण समारोह में पार्टी के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा समेत राष्ट्रीय स्तर के अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। वोरा सुबह की नियमित विमान से दिल्ली से रायपुर आएंगे। राष्ट्रीय स्तर के कुछ और वरिष्ठ नेताओं के भी रायपुर आने की संभावना है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस