राजनांदगांव। दीवाली से एक दिन पहले राजनांदगांव में कांग्रेस, भाजपा और जकांछ तीनों ने प्रचार में ताकत झोंकी। भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सभा ली तो जोगी भी सभा लेने पहुंचे। कांग्रेस प्रत्याशी करुणा शुक्ला ग्रामीण इलाकों में जनसंपर्क में व्यस्त रहीं। नेता त्यौहार के बीच प्रचार में दिनरात एक कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी करूणा शुक्ला मंगलवार को शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार अभियान में रहीं। करुणा ने कहा कि राजनांदगांव ही नहीं, बल्कि पूर प्रदेश में परिवर्तन की लहर चल रही है। मंगलवार को करूणा ने मोतीपुर, बजरंगपुर नवागांव, बापूटोला एवं ग्रामीण क्षेत्र के गठुला, बरगाही, डिलापहरी, धर्मापुर, गातापार, बागतराई, लिटिया में मतदाताओं से मिलकर आशीर्वाद मांगा।

दीवाली की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि कहा कि राज्य सरकार ने राजनांदगांव के साथ हमेशा छला है। विकास ऐसा होता है जिसमें चारों तरफ कल कारखानों की आवाज गूंजा करती हैं। करुणा शुक्ला ने हुए कहा कि जनता जागरूक हो चुकी है। किसी भी प्रलोभन में नहीं आने वाली। आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने गरीबों का राशन खाकर इनके नेता अरबपति बन गये।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र में ही दो चुनावी सभाओं को संबोधित किया। शहर से लगे ग्राम धनगांव और डिलापहरी में सभा लेकर मुख्यमंत्री ने चौथी बारी के लिए जनता से आशीर्वाद मांगा। उन्होंने कहा कि जनता के वोट की ताकत ही है, कि यहां से  रमन प्रदेश का मुख्यमंत्री बनता है। ऐसे में यहां की जनता के लिए मेरा दायित्व भी सबसे बड़ा है। मुख्यमंत्री ने सरकार की योजनाओं का बखान भी किया।

डॉ. सिंह ने कहा कि छग के सभी 89 विधानसभा में घूम रहा हूं। राजनांदगांव को मैंने मतदाताओं और कार्यकर्ताओं के भरोसे छोड़ दिया है। यहां हर व्यक्ति डा. रमन बनकर चुनाव लड़ें। चुनावी सभा के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पत्रकारों से चर्चा की।

उन्होंने कहा कि राजनांदगांव विधानसभा के लोग जो मुझे आशीर्वाद देते हैं, उसी का मैं आभार व्यक्त करने आया हूं। कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के आरोप पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बार-बार एक ही झूठ को बोलने से झूठ कभी सच नहीं हो जाता। कांग्रेस के पास और कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए झूठे आरोप लगाकर केवल भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अजीत जोगी ने भी मंगलवार को खुज्जी विधानसभा क्षेत्र के गैंदाटोला और राजनांदगांव के सुकुलदैहान गांव में चुनावी सभाएं कर अपनी पार्टी के लिए वोट मांगे। सभाओं में जोगी ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि न भाजपा और न ही कांग्रेस करा सकती है छत्तीसगढ़ का विकास। जोगी ने कहा कि उन्होंने घोषणा पत्र नहीं बल्कि शपथ पत्र देकर जनता से वादा किया है। भाजपा भी ऐसा करे।

जोगी ने कहा कि रमन सरकार को उखाड़ फेकना है। उन्होंने भाजपा और कांग्रेस दोनों पर कड़ा प्रहार भी किया। सुकुलदैहान की सभा में जोगी ने कहा कि 15 वर्ष पहले 37 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा के नीचे थे और आज ये आंकड़ा 46 प्रतिशत है।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस