Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ में 25 हजार वालंटियर के निशाने पर पहली बार वोट डालने जा रहे पांच लाख वोटर

भाजयुमो के 25 हजार वालंटियर को प्रशिक्षण दिया गया है। ये वालेंटियर प्रदेशभर में पहली बार वोट करने वाले पांच लाख मिलेनियम वोटर तक पहुंचेंगे।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 10 Oct 2018 09:29 PM (IST)Updated: Thu, 11 Oct 2018 12:12 AM (IST)
छत्तीसगढ़ में 25 हजार वालंटियर के निशाने पर पहली बार वोट डालने जा रहे पांच लाख वोटर
छत्तीसगढ़ में 25 हजार वालंटियर के निशाने पर पहली बार वोट डालने जा रहे पांच लाख वोटर

रायपुर, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में पहली बार के वोटर को साधने के लिए भाजपा ने युवाओं पर बड़ा दांव खेला है। प्रदेशभर में भाजयुमो के 25 हजार वालंटियर को प्रशिक्षण दिया गया है। ये वालेंटियर पहली बार वोट करने वाले पांच लाख मिलेनियम वोटर तक पहुंचेंगे। उन्हें केंद्र की मोदी और राज्य की रमन सरकार की योजनाओं को बताएंगे। चुनाव से पहले भाजयुमो की यह कवायद पहली बार के वोटरों को पार्टी के पक्ष में करने की हैं।

loksabha election banner

युवा मोर्चा के वालंटियर मिलेनियम वोटरों तक पहुंच कर उन्हें यह बताएंगे कि आप के पैदा होने के समय छत्तीसगढ़ में ना तो महतारी एक्सप्रेस थी। ना तो 112 एक्सप्रेस था, ना किसान क्रेडिट कार्ड था और ना ही स्मार्ट कार्ड से इलाज की सुविधा थी। यह सारी योजना भाजपा की सरकार ने दी है। केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में नव मतदाताओं को बताकर उन्हें निष्पक्ष हो विचार कर मतदान के लिए प्रेरित करने का भी पाठ पढ़ाएंगे। भाजपा का मानना है कि समाज के प्रत्येक वर्ग के व्यक्ति को शासकीय योजनाओं का कुछ न कुछ लाभ अवश्य मिला है। वहीं, जरूरतमंद वर्ग को तो शासन की चार से पांच योजनाओं का लाभ प्राप्त हुआ है। ऐसे में मंडल से शक्ति केंद्र तक के कार्यकर्ताओं को आम मतदाताओं तक जाकर उन्हें शासन से मिले हुए लाभ के बारे में बताने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

26 से 28 तक हैदराबाद में होगी राष्ट्रीय कार्यकारिणी

प्रदेश प्रभारी ठाकुर रणजीत दास और प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने प्रशिक्षण लिये युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स दी। बैठक में मिलेनियम वोटर, वॉलिंटियर प्रोग्राम, संपर्क अभियान की समीक्षा की गई। साथ ही बताया कि 26, 27, 28 अक्टूबर को हैदराबाद में भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी है। इसमें छत्तीसगढ़ की दमदार उपस्थिति होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.