Move to Jagran APP

Chhattisgarh : रमन की सत्ता जाते ही अमन ने दिया इस्तीफा

aman singh chhattisgarh रमन सिंह की सरकार जाते ही उनके चहेते अधिकारी इस्तीफा देने लगे हैं।

By Sandeep ChoureyEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 12:17 PM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 12:17 PM (IST)
Chhattisgarh : रमन की सत्ता जाते ही अमन ने दिया इस्तीफा
Chhattisgarh : रमन की सत्ता जाते ही अमन ने दिया इस्तीफा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री रमन सिंह की सत्ता जाते ही उनके प्रमुख सचिव और राज्य में सुपर सीएम का दर्जा रखने वाले अमन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अमन सिंह पिछले 13 साल से संविदा पर नियुक्त थे, हालांकि उनका जलवा इतना था कि वरिष्ठ आईएएस अफसरों से लेकर राज्य सरकार के वरिष्ठ पदों पर बैठे नेता तक उनसे खौफ खाते थे।

loksabha election banner

अमन सिंह का संविदा कार्यकाल 17 दिसंबर को खत्म हो रहा था। अगर भाजपा जीतती तो रमन सिंह फिर सीएम होते और अमन का कार्यकाल फिर एक बार बढ़ जाता, लेकिन इस बार जनता बदलाव के मूड में थी और ऐसा बदलाव किया कि बड़े-बड़े स्तंभ धराशाई हो गए।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के इस्तीफा देने के बाद अब उनके करीबी अफसरों के इस्तीफों की झड़ी लग गई है। अमन सिंह के अलावा सीएसआइडीसी के चेयरमेन छगन मूंदड़ा के भी इस्तीफे की खबर है। इससे पहले राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष सुनील कुमार का इस्तीफा हो चुका है।

मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में पदस्थ कई अफसर इस्तीफा देने की कतार में हैं। इनमें से कई ऐसे हैं जो सरकारी नौकरी से इस्तीफा देकर पिछले कई साल से मुख्यमंत्री के साथ संविदा पर काम कर रहे थे। विक्रम सिसोदिया, अरूण बिसेन, विवेक सक्सेना जैसे अधिकारी इस्तीफा देते ही राजनीतिक पदों पर बैठे विभिन्न निगम व मंडलों के अध्यक्षों का इस्तीफा भी जल्द हो जाएगा।

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति आज, शामिल होंगे धरमलाल

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक गुरुवार को दिल्ली में आयोजित है। बैठक में छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक भी शामिल करेंगे। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में विधानसभा चुनावों में मिली हार के कारणों की समीक्षा भी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.