Move to Jagran APP

CG Election 2018 : मोइली बोले, मोदी ने पेट्रोलियम उत्पादों के ढांचे को बर्बाद किया

गैस पाइपलाइन को भाजपा सरकार ने एक किमी आगे नहीं बढ़ाया है। ऐसे ही कच्चे तेल को स्टोर करने के लिए बनाए सेंटर्स का उपयोग ही नहीं किया।

By Sandeep ChoureyEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 09:52 AM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 09:52 AM (IST)
CG Election 2018 : मोइली बोले, मोदी ने पेट्रोलियम उत्पादों के ढांचे को बर्बाद किया
CG Election 2018 : मोइली बोले, मोदी ने पेट्रोलियम उत्पादों के ढांचे को बर्बाद किया

रायपुर । पूर्व केंद्रीय पेट्रालियम मंत्री व कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश की ऊर्जा और पेट्रोलियम उत्पादों के ढांचे को बर्बाद करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि यूपीए सरकार ने इन दोनों क्षेत्रों के विस्तार के लिए जो काम किए, उन्हें भाजपा सरकार ने आगे बढ़ाना तो दूर, उनकी देखरेख तक नहीं की। गैस पाइपलाइन को भाजपा सरकार ने एक किमी आगे नहीं बढ़ाया है। ऐसे ही कच्चे तेल को स्टोर करने के लिए बनाए सेंटर्स का उपयोग ही नहीं किया।

loksabha election banner

राजीव भवन में शुक्रवार को मोइली ने पत्रकार वार्ता लेकर कहा कि भाजपा सरकार की पूरी पॉलिसी लकवाग्रस्त हो गई है। यूपीए सरकार ने पूरे देश में गैस पाइपलाइन बिछाने का योजना बनाई और उस पर काम शुरू किया था। 25 फीसद क्षेत्र में लगभग 35 हजार किमी पाइपलाइन बिछाई जा चुकी है।

जब भाजपा सरकार आई तो इस योजना पर आगे काम ही नहीं किया, बल्कि अनदेखी के कारण 10 फीसद लाइन भी काम नहीं कर रही है। तब कच्चे तेल की कीमत कम हो, तो उसे स्टोर करके रखने के लिए यूपीए सरकार ने देश में तीन जगहों पर स्टोर सेंटर्स बनवाए थे।

अभी जब कच्चे तेल की कीमत कम हो गई है तो भाजपा सरकार को कच्चा तेल स्टोर करके रखना चाहिए, लेकिन सेंटर्स बेकार पड़े हैं। ऐसे ही गुजरात के तेल सप्लायर का 20 हजार करोड़ कर्ज माफ करके ओएनजीसी को डुबा दिया। मोइली ने कहा कि मोदी ने अपनी राजनीति चमकाई है, देश को डुबो दिया। सरदार पटेल की प्रतिमा उनके आदर के लिए नहीं, बल्कि खुद को चमकाने के लिए बनवाई।

कांग्रेस की सुपर लहर, जोगी परिवार देख रहा सपना

क्या अजीत जोगी छत्तीसगढ़ के कुमार स्वामी बन सकते हैं, इस पर मोइली ने कहा, जोगी परिवार दिन में सपना देख रहा है। किसी को सपने देखने से नहीं रोक सकते। कांग्रेस की सुपर लहर है। कोई भी चुनावी गणित भाजपा और जोगी को हारने और कांग्रेस को जीतने से नहीं रोक सकता। कांग्रेस की जीत का अंतर इतना ज्यादा होगा कि भाजपा व जोगी को मिलाकर विपक्ष में बैठना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.