Move to Jagran APP

Chhattisgarh Chunav 2018: टीएस ने कहा- छत्तीसगढ़ में बनेगी कांग्रेस की सरकार, यूनिवर्सल पीडीएस स्कीम होगी लागू

CG Chunav 2018: सिंहदेव ने कहा कि यहां कांग्रेस की सरकार बनेगी ताकि रुके हुए विकास के कामों को गति मिल सके।

By Rahul.vavikarEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 03:17 PM (IST)Updated: Mon, 26 Nov 2018 03:17 PM (IST)
Chhattisgarh Chunav 2018: टीएस ने कहा- छत्तीसगढ़ में बनेगी कांग्रेस की सरकार, यूनिवर्सल पीडीएस स्कीम होगी लागू
Chhattisgarh Chunav 2018: टीएस ने कहा- छत्तीसगढ़ में बनेगी कांग्रेस की सरकार, यूनिवर्सल पीडीएस स्कीम होगी लागू

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के वर्तमान नेता प्रतिपक्ष और अम्बिकापुर शहर से कांग्रेस प्रत्याशी टीएस सिंहदेव ने दावा किया है कि इस चुनाव के परिणाम आने के बाद राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने सोमवार को राजधानी रायपुर स्थित कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आशावादी हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार ही बनेगी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कोई भी सीडी या स्टिंग छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के बहुमत को नहीं रोक सकता। कांग्रेस पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता ने पूरी निष्ठा के साथ चुनाव के दौरान मेहनत की है। जिन नेताओं की निष्ठा डगमागाई, वे अब बाहर हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि हम कर्नाटक और गोआ जैसे हालात छत्तीसगढ़ में नहीं बनने देंगे। यहां कांग्रेस की सरकार बनेगी ताकि रुके हुए विकास के कामों को गति मिल सके। कांग्रेस 5 साल पूरी मेहनत से लोगों के बीच पहुंचती रही है और लोगों का भरोसा जीता है। इसी के दम पर कांग्रेस राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

सिंहदेव ने सीएम रमन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर यूनिवर्सल पीडीएस सिस्टम के आधार पर हम पहला राशन कार्ड डॉ रमन सिंह को देंगे। उन्होंने कहा कि रमन सिंह राशनकार्ड लेंगे या नहीं ये उनका निर्णय होगा। हमारी सरकार राज्य में नक्सल उन्मूलन को लेकर डेड लाइन तय करते हुए काम करेगी।

कांग्रेस जन घोषणा पत्र समिति के प्रमुख टीएस सिंहदेव ने आगे कहा कि सब फैक्टर को देखकर ही पार्टी तय करती है कि कौन मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। अगर जोगी जी मुख्यमंत्री बने थे, तो ऐसा नहीं था कि वो केवल ट्राइवल से हैं इसलिए मुख्यमंत्री बनाए गए थे। वो काबिल थे इसलिए बनाए गए। वो प्रोफेसर थे, आईएएस थे, आईपीएस थे, इन जगहों पर वो सफल थे इसलिए उन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया था।

सिंहदेव ने कहा कि अब जोगी मुख्यमंत्री पद के काबिल नहीं रहे। उनमें सबको साथ लेकर चलने वाली बात अब खत्म हो गई है। उनके विवेक पर कोई प्रश्न नहीं उठाया जा सकता, लेकिन अब वे इस पद के काबिल नहीं रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.