Move to Jagran APP

CG Election 2018: योगी बोले, कांग्रेस ने चोरी छिपे नक्सलवाद को बढ़ावा दिया

CG Election 2018 मंच से योगी आदित्यनाथ ने आगामी 20 तारीख को भाजपा व भैया लाल के समर्थन में मतदान करने की अपील की।

By Sandeep ChoureyEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 02:32 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 02:32 PM (IST)
CG Election 2018: योगी बोले, कांग्रेस ने चोरी छिपे नक्सलवाद को बढ़ावा दिया
CG Election 2018: योगी बोले, कांग्रेस ने चोरी छिपे नक्सलवाद को बढ़ावा दिया

बैकुंठपुर । आधे घंटे विलंब से बैकुंठपुर पहुंचे भाजपा के फायर ब्रांड नेता व उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 11.15 बजे बैकुंठपुर के एसईसीएल ग्राउंड में आम सभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान आम सभा में बैठे भाजपा समर्थक लोगों द्वारा योगी आदित्यनाथ के जमकर जयकारे लगाए गए। वहीं मंच से योगी आदित्यनाथ ने आगामी 20 तारीख को भाजपा व भैया लाल के समर्थन में मतदान करने की अपील की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मंगलवार का दिन बजरंगबली का दिन होता है इसलिए सब लोग निकले और जमकर भाजपा के पक्ष में मतदान करें। उन्होंने कांग्रेस को देश के लिए कैंसर करार देते हुए कहा कि यह वही कांग्रेस है, जो अपने देश की ना हो सकी।

कांग्रेस के लोगों द्वारा कभी नक्सलियों तो कभी आतंकियों के समर्थन में खड़ा होना उनकी देशभक्ति दिखाती है। आम सभा के बाद योगी आदित्यनाथ 12 बजे बैकुंठपुर के पुलिस ग्राउंड स्थित हेलीपैड से जयपुर के लिए रवाना हुए। योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार के दौरान चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगए में भगवान राम के ननिहाल है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ में भी राम मंदिर का मुद्दा उठाया। योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस से सवाल किया कि उसे भगवान राम की चिंता है या मुगल बादशाह बाबर की।

आदित्यनाथ ने राज्य में पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार के आखिरी दिन चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते हुए राजनीतिक फायदे के लिए छत्तीसगढ़ और झारखंड में खुलेआम और चोरी-छिपे नक्सलवाद को बढ़ावा दिया है। खनिज का भंडार और वन संपदा होने के बावजूद छत्तीसगढ़ कांग्रेस के शासन में गरीब, पिछड़ा और बीमारू राज्य रहा।

योगी ने कहा, आज वन संपदा का इस्तेमाल स्थानीय लोगों के कल्याण में हो रहा है। आदिवासियों और वन इलाकों में रहने वाले लोगों को विकासात्मक योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने लाभ के लिए देश की सुरक्षा से खुलवाड़ किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.