Move to Jagran APP

पत्नी रेणु को मनेंद्रगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा सकते हैं अजीत जोगी

मनेंद्रगढ़ सामान्य सीट है, इसलिए वहां से रेणु को चुनाव लड़ाए जाने की संभावना ज्यादा है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 30 Sep 2018 08:09 PM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2018 08:09 PM (IST)
पत्नी रेणु को मनेंद्रगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा सकते हैं अजीत जोगी
पत्नी रेणु को मनेंद्रगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा सकते हैं अजीत जोगी

नईदुनिया, रायपुर। छत्तीसगढ़ स्थित कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ विधानसभा सीट से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अजीत जोगी अपने परिवार के किसी एक सदस्य को चुनाव लड़ाएंगे। इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है। जोगी के कुछ खास समर्थकों ने मनेंद्रगढ़ में डेरा डाल दिया है। स्थानीय स्तर पर चर्चा यह है कि जोगी के पुत्र व मरवाही विधायक अमित जोगी इस बार मनेंद्रगढ़ से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं, जबकि पार्टी के भरोसेमंद सूत्रों की मानें तो इस सीट से जोगी की पत्नी व कांग्रेस विधायक रेणु जोगी को चुनाव लड़ाने की तैयारी है।

loksabha election banner

रेणु ने कांग्रेस से मांगा है टिकट, अभी वह कोटा सीट से हैं विधायक

रेणु जोगी कोटा विधानसभा से दो बार विधायक निर्वाचित हुई। जोगी के कांग्रेस छोड़कर नई पार्टी बनाने के बाद रेणु के रिश्ते कांग्रेस से तल्ख होते चले गए। हालांकि रेणु ने टिकट की दावेदारी कांग्रेस पार्टी में की है, लेकिन कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि इस बार कांग्रेस ने उनका टिकट काटने की पूरी तैयारी कर ली है। इसका कारण एकमात्र अजीत जोगी हैं।

अजीत जोगी बार-बार यह कहते रहे हैं कि रेणु उनकी पत्नी हैं, इसलिए समय आने पर उनके साथ आ जाएंगी। जबकि रेणु गांधी परिवार से अपने आत्मीय रिश्तों की दुहाई देती रही हैं। कांग्रेस ने उन्हें उपनेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया था। प्रदेश कार्यकारिणी से भी अब बाहर कर दिया गया है। यहां तक कि विधायक दल और पार्टी की दूसरी बैठकों में उन्हें बुलाना भी बंद कर दिया गया है। इतनी अनदेखी के बाद भी रेणु जोगी ने कोटा से कांग्रेस में अपनी दावेदारी पेश की है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, कोटा विधानसभा के प्रत्याशियों का पैनल बना है, उसमें रेणु जोगी का नाम नहीं है। जोगी परिवार में पहले से तय हो चुका है कि दो सदस्य चुनाव लड़ेंगे। अजीत जोगी ने खुद राजनांदगांव से चुनाव लड़ने की घोषणा कर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को चुनौती दी है। दूसरे सदस्य रेणु जोगी या अमित जोगी हो सकते हैं।

जोगी ने अपने परिवार के दूसरे सदस्य के लिए मनेंद्रगढ़ सीट को चुना है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि मनेंद्रगढ़ सामान्य सीट है, इसलिए वहां से रेणु को चुनाव लड़ाए जाने की संभावना ज्यादा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.