Move to Jagran APP

Bihar Elections 2020 : क्या मुजफ्फरपुर में भी लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान करेंगे धमाका? जिले के लिए क्या है उनका सरप्राइज पैक, जानिए

Bihar Elections 2020 एनडीए में वीआइपी ने एंट्री की है। वहीं महागठबंधन में माले ने। इसने स्थानीय राजनीति के गुणा-भाग को बिगाड़ दिया है। वहीं लोजपा नाराज नेताओं को दल में शामिल करती जा रही है उससे यहां भी धमाके की संभावना खारीज नहीं की जा सकती।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 06:36 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 07:25 PM (IST)
Bihar Elections 2020 : क्या मुजफ्फरपुर में भी लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान करेंगे धमाका? जिले के लिए क्या है उनका सरप्राइज पैक, जानिए
लोजपा जिले की आठ सीटों पर अपना प्रत्याशी दे सकती है।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में लोजपा एक सरप्राइज पैक की तरह काम कर रही है। एनडीए में सीटों के बंटबारे का जितना लंबा प्रकरण चला और इसके बाद जो निकल कर सामने आया, वह सरप्राइज ही कहा जा सकता। इतना ही नहीं, उसके बाद भी चिराग की पार्टी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में आस्था जताना और चुनाव के बाद लोजपा-भाजपा की सरकार की बात, हैरान करती है। यह क्रम यहीं नहीं थमा। अब एक के बाद भाजपा नेता लोजपा में शामिल होते जा रहे। ऐसे में मुजफ्फरपुर भला इससे अछूता कैसे रह सकता है। यूं तो अभी दोनों गठबंधन में शांति है लेकिन, जैसे ही दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा का क्रम आरंभ होगा, यह शांति इसी रूप में रहेगी, इसकी उम्मीद कम ही है। इसका प्रमाण यह भी है कि वैसी सीटें जहां भाजपा या जदयू के पहले से विधायक हैं, वहां के दूसरे दावेदार यहां अपनी दाल नहीं गलते देख, अब नई दिल्ली में लोजपा कार्यालय का चक्कर लगाने लगे हैं।

loksabha election banner

सूत्रों के हवाले से एक और रोचक जानकारी सामने आ रही है। पूर्व घोषणा में लोजपा की ओर से यह दावा किया गया था कि वह केवल उन्हीं सीटों पर अपना प्रत्याशी देगी जहां से जदयू के प्रत्याशी मैदान में होंगे। इसके बाद एक और बात सामने आई कि कम से कम 20 सीटों पर लोजपा भाजपा के साथ फ्रेंडली फाइट में होगी। इस तरह लोजपा के 143 सीटों पर लड़ने की बात सामने आई। लेकिन, जिस तरह से दूसरे गठबंधनों के बागी एक के बाद एक लोजपा में शामिल होते जा रहे, उसके बाद यह कहा जा रहा कि लोजपा कम से कम 190 सीटों पर अपना प्रत्याशी उतार सकती है। इस आधार पर देखा जाए तो जदयू की चार सीटों की तरह ही लोजपा के भी चार प्रत्याशी ही क्रमश: कांटी, सकरा, गायघाट और मीनापुर के लिए होने चाहिए। लेकिन, अब जाे खबर आ रही है कि लोजपा जिले की आठ सीटों पर अपना प्रत्याशी दे सकती है। इसमें कांटी, बोचहां, गायघाट, सकरा, मीनापुर,साहेबगंज, बरूराज व औराई शामिल हैं। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि प्रत्याशियों की सूची सामने आते ही यहां भी कई नेता उनके पाले में खड़े दिखाई देंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.