भभुआ, जागरण संवाददाता। बिहार में चुनाव को लेकर फिजां काफी गर्म है। सभी पार्टी के नेता अपने-अपने तरीके से जनता को साधने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में भभुआ की एक चुनावी रैली में राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी के सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने एक बड़ा ऐलान किया है। उन्‍होंने कहा कि उनकी सरकार बनी तो सत्‍ता में आते ही एक साथ चार-चार डिप्‍टी सीएम होंगे।

चार डिप्‍टी सीएम के पद देनेे का दावा 

इन चारों डिप्‍टी सीएम के पद को उन्‍होंने अपने जातीय समीकरण से साधने के बारे में विस्‍तार से बताया थी। उन्‍होंने आगे कहा कि इन चारों डिप्‍टी सीएम में एक दलित जाति से होगा, एक अति पिछड़ा जाति, एक अल्‍पसंख्‍यक और एक अगड़ी जाति से होगा। इसके साथ ही उन्‍होंने महिला वर्ग को भी साधने के लिए कहा कि एक महिला को इनमें जगह जरूर मिलेगी।

शिक्षा व्‍यवस्‍था को भी बेहतर बनाने का प्‍लान

रामपुर प्रखंड की सभा में उपेंद्र कुशवाहा ने शिक्षा व्‍यवस्‍था को भी बेहतर बनाने का प्‍लान बताया। उन्‍होंने कहा कि सरकारी स्‍कूलों में शिक्षा चरमारी शिक्षा व्‍यवस्‍था को और बेहतर बनाएंगे। इसके लिए बस इच्‍छाशक्‍ति की कमी होती है। अगर इच्‍छाशक्‍ति है तो काम और बेहतर और आसानी से हो सकता है। वहीं उन्‍होंने शिक्षकों के लिए भी एक ऐलान किया। लंबे समय से जिस मुद्दे पर बिहार के शिक्षक संघर्ष करते आ रहे हैं एक काम एक समान वेतन उस पर उन्‍होंने दिलासा दिया कि यह पूरा करेंगे।

सभी शिक्षकों को एक काम के लिए एक समान वेतन का दिलासा

सभी शिक्षकों को एक काम के लिए एक समान वेतन दिया जाएगा। खाना बनाने और स्‍कूल की बिल्‍डिंग बनाने के लिए कोई और एजेंसी काम करेगी। इसके लिए शिक्षकों को अपना कीमती समय नहीं देना होगा। उन्‍हें सिर्फ पढ़ने-पढ़ाने पर जोर देना है।

Bihar Election 2020: रविशंकर प्रसाद ने राजद पर साधा निशाना, पूछा- पोस्‍टर में तेजस्‍वी क्‍यों नहीं लगा रहे अपने माता-पिता की तस्‍वीर

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस