समस्तीपुर, जेएनएन। Bihar Chunav PM Narendra Modi Rally in Samastipur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की समस्तीपुर यात्रा को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। वे 1 नवंबर की सुबह करीब 11 बजे यहां के जितवारपुर हाउसिंग बोर्ड के मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पीएम की यात्रा को लेकर लोगों का उत्साह चरम पर है। वहीं आयोजकों की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कराते हुए पीएम की सभा में आनेवाले लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई गईं हैं। पीएम की सुरक्षा में किसी भी स्तर पर कोई कमी नहीं रह जाए इसके लिए विशेष सुरक्षा दल के अधिकारी यहा पहुंचकर हर एक चीज की मॉनीटरिंग कर रहे हैं। एसपीजी के अधिकारी स्थानीय अधिकारियों व आयोजकों के साथ लगातार संवाद कर रहे हैं। इस बीच शुक्रवार को वायु सेना का हेलीकॉप्टर आसमान में मंडराया। पीएम के हेलीकॉप्टर के लिए बने हेलीपैड का जायजा लेने के बाद स्थानीय तैयारियों का मूल्यांकन कर फिर लौट गए। उधर, जिलाधिकारी शशांक शुभंकर और पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन लगातार सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। सभा स्थल व शहर के अन्य हिस्सों में तैनात जवान व अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे हैं।

पीएम के साथ सीएम भी रहेंगे मौजूद

जितवारपुर हाउसिंग बोर्ड के मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा की तैयारी पूरी हो चुकी है। रविवार को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री नीतिश कुमार हाउसिंग बोर्ड मैदान में सभा को संबोधित करेंगे। चुनावी सभा के प्रबंधक सह भाजपा सांसद विनोद सोनकर ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि पीएम की चुनावी सभा ऐतिहासिक व सुरक्षित होगी। समस्तीपुर के अलावे 21 अन्य विधानसभा क्षेत्र में 85 स्थानों पर एलइडी के माध्यम से पीएम की सभा का सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसके अलावे लोग टीवी चैनल के माध्यम से पीएम का सीधा प्रसारण देख सकेंगे। बताया कि कोविड 19 गाइड लाइन के तहत सभास्थल पर शारीरिक दूरी का पालन हो, इसके लिए विशेष व्यवस्था की गई है। सभा स्थल पर सभी व्यक्तियों को सैनिटाइजर, फेस मास्क दिया जाएगा। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री को अधिक संख्या में लोग प्रत्यक्ष देखना और सुनना चाहते हैं। बाहर भी बड़ी संख्या में लोग रहेंगे। मौक पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री हरीश द्विवेदी, प्रदेश महामंत्री सुशील चौधरी, जिलाध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, राम सुमिरन ङ्क्षसह, जदयू के प्रदेश महासचिव डा. दुर्गेश राय आदि मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज, नित्यानंद, रामनाथ ठाकुर, संजय झा भी रहेंगे सभास्थल पर मौजूद

सभास्थल पर दो अलग-अलग मंच बनाए गए हैं। मुख्य मंच पर पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री नीतिश कुमार, गृहराज्य मंत्री नित्यांनद राय, गिरिराज , संजय झा, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर समेत छह लोग उपस्थित होंगे। वहीं दूसरी मंच पर समस्तीपुर के दसों विधानसभा के एनडीए प्रत्याशी और चारों दलों के जिलाध्यक्ष मौजूद रहेंगे। इसके अलावे वीवीआइपी, वीआइपी, महिला व अन्य कार्यकर्ताओं के लिए अलग अलग व्यवस्था की गई है। सभास्थल पर शारीरिक दूरी का पालन हो, इसका विशेष ख्याल रखा जा रहा है। अग्निशमन विभाग द्वारा पूरे परिसर को सैनिटाइज्ड कराया जा रहा है।

सुरक्षा कर्मियों की हो रही कोरोना जांच

सभा स्थल के आसपास रहने वाले सुरक्षा कर्मी, पुलिस पदाधिकारियों की कोरोना जांच करायी गई है। शुक्रवार को हाउसिंग  बोर्ड मैदान व पुलिस केन्द्र में मेडिकल टीम ने पुलिस कर्मियों का कोरोना टेस्ट किया गया। इसके अलावे सुरक्षा व्यवस्था में लगे विभिन्न विभागों के कर्मी व पदाधिकारियों ने भी कोरोना जांच कराया।

सुरक्षा के कड़े इंतजामात

पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। पीएम मंच के अलावे चप्पे-चप्पे पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात रहेंगे। इसके अलावे डॉग स्कवायड, बम निरोधक दस्ता, एनएसजी, अर्धसैनिक बल, क्यूआरटी समेत कई स्तरों पर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सभास्थल पर सीसीटीवी व ड्रोन कैमरे से निगरानी होगी। विशेष सुरक्षा के दल के अधिकारी सभास्थल का लगातार मूल्यांकन कर रहे हैं। शुक्रवार को वायु सेना की टीम ने मंच, हैलीपैड का निरीक्षण किया।  

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस