पूर्णिया/ पटना, एएनआइ। बिहार का चुनाव अपने रंग में आ चुका है। एनडीए और महागठबंधन के नेता एक दूसरे पर जुबानी तीर चला रहे हैं। भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने तेजस्‍वी यादव से सवाल पूछा है। उन्‍होंने कहा है कि मैं तेजस्वी यादव से पूछना चाहता हूं कि अपने पिता की राजनीतिक विरासत से खिलवाड़ करने के बाद वह अपने पिता के अपराधों की बात क्यों नहीं करते? यह भी बताना चाहूंगा कि जब सरकार में सत्‍ता में उनके 12 मंत्री थे तब उन्‍होंने कोई रोजगार के लिए क्‍यों कदम नहीं उठाए। 20 महीने में रोजगार के लिए क्‍या किया।

इधर, पूर्णिया की रैली में रविशंकर प्रसाद ने विपक्षी पार्टियों पर निशाने पर लिया। राजद पर साधते हुए कहा कि वे कह रहे हैं कि हम एक नया बिहार बनाएंगे। वहीं उनके पोस्‍टर से उनके उनके माता-पिता की तस्‍वीर गायब है, जिन्‍होंने करीब करीब साढ़े सात साल तक राज किया। वह अपने माता-पिता की तस्‍वीर को लगाने से क्‍यों शर्मा रहे हैं।

किस कारण मचा है बवाल

बता दें कि इस बार राजद ने अपने चुनावी पोस्‍टर में लालू और राबड़ी देवी की तस्‍वीरों को कम से कम जगह दी है। नया बिहार बनाने की बात कर युवाओं से संवाद किया जा रहा है। वहीं इस बार तेजस्‍वी सीधे युवाओंं को लुभाने के लिए सीधे रोजगार और पलायन जैसे मुद्दे को लेकर नीतीश सरकार पर हमलावर हैं। उन्‍होंने यहां तक ऐलान कर दिया है कि उनकी सरकार बनी तो पहली ही कैबिनेट की बैठक में सरकारी नौकरी के प्रप्रोजल को मंजूरी देंगे जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा।

विपक्ष हमलावर, पूछा - कहां से पैसे लाएंगे

हालांकि इधर विपक्षी पार्टियों ने उन्‍हें इस मुद्दे पर घेरा है। पूछा है कि आखिर किस आधार पर उन्‍होंने यह घोषणा की है। इस योजना के लिए कहां से पैसे लाएंगे।

पूर्णिया रेंज के नए आइजी बने रत्न संजय कटियार

इधर, पूर्णिया रेंज के नए आइजी अपराध अनुसंधान विभाग (कमजोर वर्ग) के आइजी रत्न संजय कटियार को बनाया गया है। इसके लिए गृह विभाग ने आदेश जारी कर अगले आदेश तक उन्हें पूर्णिया रेंज आइजी के पद पर पदस्थापित किया है। बताते चलें कि वे भारतीय पुलिस सेवा 1998 बैच के पुलिस अधिकारी हैं। ज्ञात हो कि पूर्णिया रेंज के आइजी विनोद कुमार का कोरोना संक्रमण से निधन हो जाने के कारण यह पद खाली था। 

Bihar Election 2020: शांतिपूर्ण मतदान के लिए 269 व्यक्तियों को संदिग्ध मानते हुए किया गया थाना बदर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस