मुजफ्फरपुर, जेएनएन। देश को गुलामी से मुक्ति दिलाने के बाद गांधीजी ने कांग्रेस को खत्म करने की बात कही थी। वहीं आपातकाल के दौरान जेपी ने कांग्रेस मुक्त भारत का आह्वान किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगभग कांग्रेस मुक्त हो गया है। बापू व जेपी का सपना पूरा हो रहा है। मुजफ्फरपुर से भी कांग्रेस व उसकी सहयोगी पार्टियों का सफाया करना है। ये बातें पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह ने कहीं। वे मुजफ्फरपुर क्लब परिसर में नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा व कुढ़नी विधायक केदार गुप्ता के नामांकन के बाद आशीर्वाद सभा को संबोधित कर रहे थे।

मोदी सरकार में गरीबों के खाते में जाती है सरकारी राशि

 पूर्व मंत्री ने कहा कि कांग्रेस राज में सरकार का पैसा परिवार के फाउंडेशन और दामाद के खाते में जाता था। देश पर वर्षों राज करने वाली कांग्रेस ने परिवार को ही मजबूत किया। मगर, जबसे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं यह पैसा गरीबों के खाते में जा रहे। देश के 80 करोड़ परिवार को दिए जाने वाले सस्ते राशन में जाता है। उन्होंने कोरोना काल की याद दिलाई। कहा, पीड़ितों को घर पहुंचाया गया। खाते में पैसे दिए गए। मुफ्त राशन व भोजन की व्यवस्था की गई। किसानों के खाते में प्रतिवर्ष छह हजार रुपये भेजे जा रहे हैं। घर-घर बिजली पहुंचाने का काम मोदी कर रहे हैं। 

उन्होंने कश्मीर से 370 हटाने, राम मंदिर के निर्माण, शरणार्थियों को नागरिकता, तीन तलाक के खिलाफ कानून आदि की भी चर्चा की। कहा, प्रधानमंत्री मोदी के लिए कोई काम नामुमकिन नहीं है। 1962 की लड़ाई के बाद चीन ने सीमा पर सड़कें बना लीं। मगर, कांग्रेस सरकार चुपचाप बैठी रही। देश कमजोर होता रहा। आज चीन की सीमा पर भी भारत मजबूती से जवाब दे रहा। इसलिए देश को और मजबूत बनाना है तो जाति व धर्म की दीवार को तोड़ना होगा। 

केंद्र व राज्य में एनडीए सरकार जरूरी

पूर्व मंत्री ने कहा कि केंद्र व राज्य में एनडीए सरकार जरूरी है। क्योंकि कई राज्य केंद्र की योजना को दुर्भावना से लागू नहीं करते। पश्चिम बंगाल में किसानों के खाते में छह हजार रुपये वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नहीं देने दे रही। राशन नहीं देने दे रही। इसलिए बिहार में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने के लिए एनडीए के सभी उम्मीदवारों को विजयी बनाएं। उन्होंने नगर विकास मंत्री के रूप में सुरेश शर्मा के काम की सराहना की। कहा, शहरी क्षेत्र में आवास योजना उनके समय में ही आई। स्मार्ट सिटी में मुजफ्फरपुर शामिल हुआ।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस