मुजफ्फरपुर, [ प्रेम शंकर मिश्रा ]। PM Modi Muzaffarpur rally : बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जहां प्रथम चरण में बुधवार को 71 सीटों पर वोङ्क्षटग हो रही थी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्ष पर शब्दों से प्रहार रहे थे। एनडीए उम्मीदवारों के समर्थन में मोतीपुर चीनी मिल के मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने राजद के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, जंगलराज के युवराज फिर मौके की तलाश में हैं। कल्पना करें। एक ओर कोरोना हो। वहीं दूसरी ओर जंगलराज वाले राज करने अगर आ जाएं। यह बिहार के लोगों पर दोहरी मार होगी। कोरोना से लडऩे के लिए योजनाएं शुरू की गई है। जंगलराज की यह टोली आ गई तो इन राशि का क्या होगा। मगर, जंगलराज की परंपरा में सबकुछ सीखने वाले लोगों को बिहार की जनता अच्छे से जानती है। अधिक कुछ कहने की जरूरत नहीं है। कोरोना के साथ बिहार को हराने वाली इन ताकतों को भी जनता परास्त करेगी।

बिहार का भविष्य तय करेगा यह चुनाव

पीएम ने कहा कि यह चुनाव बिहार का भविष्य तय करेगा। आपका एक वोट तय करेगा कि आत्मनिर्भर भारत की मुहिम में बिहार की भूमिका क्या होगी। आत्मनिर्भर बिहार का लक्ष्य कितनी तेजी से पूरा कर पाएंगे। बिहार के नौजवानों, महिलाओं, उद्यमियों व किसानों के पास अपार सामथ्र्य है। हर जिले व गांव में कुछ ना कुछ खास है। मुजफ्फरपुर व आसपास के क्षेत्र में ही लीची, आम व अन्य फल हैं। लहठी, चूडिय़ां व अन्य हस्तशिल्प है। दुनिया के बाजार में इन उत्पादों के लिए संभावना बन रही। एनडीए सरकार आधारभूत संरचना तैयार कर रही। गांवों में सुविधाओं पर जोर दे रही। इसके लिए एक लाख करोड़ रुपये का स्पेशल फंड बना है। लेकिन, जिन्होंने बिहार को अराजकता दी। कुशासन दिया। युवाओं को गरीबी और पलायन दिया। सिर्फ अपने परिवार को हजारों करोड़ों का मालिक बना दिया। वे भी मौका चाहते हैं। वह डर जो बिहार के उद्योगों को बंद करने के लिए बदनाम है। जिनके नाम सुनते ही निवेशक कोसों दूर भागते हैं। वे लोग विकास का वादा कर रहे हैं। सरकारी नौकरी तो छोडि़ए। इन्हें वोट देने का मतलब है निजी कंपनियां भी नौ-दो ग्यारह हो जाएंगी।

इनके पास विकास का कोई रोडमैप नहीं

 कारोबार करने वालों के साथ इनलोगों का जो बर्ताव रहा है उसे बिहार के लोग नहीं भूल सकते। रंगदारी दी तब बचोगो। नहीं तो किडनैपिंग इंडस्ट्री की कॉपीराइट तो उनलोगों के पास ही है। इसलिए इनसे सावधान रहना है। झूठ, फरेब व धन पर इनकी राजनीति आधारित है। इनलोगों के पास विकास का कोई रोडमैप है ना कोई अनुभव। आत्मविश्वास से भरे युवाओं की आकांक्षा व अपेक्षाएं पूरी हो, इसके लिए बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार को आगे ले जाना जरूरी है। उनके नेतृत्व में बिहार सुशासन की जिस राह पर चला है उसे केंद्र की एनडीए सरकार की ऊर्जा मिली है। आज बिहार के गरीब परिवार के पास बिजली, घर, गैस कनेक्शन व आयुष्मान योजना की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। बिहार के विकास के अगले चरण में इन सुविधाओं का और विकास करना है। इसे आधुनिक बनाना है। इससे पहले सभा को केंद्रीय मंत्री गिरिराज ङ्क्षसह, सांसद राजीव रंजन ङ्क्षसह उर्फ ललन सिंह, रमा देवी व सभी एनडीए उम्मीदवारों ने संबोधित किया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने धन्यवाद ज्ञापन किया।  

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस