पटना, जागरण टीम।  Bihar Election Updates: बिहार में आज रैलियों का दिन रहा। आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने दो रैलियां कीं। इमामगंज, ओबरा, बेलागंज व कुर्था में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्‍यक्ष एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने चार रैलियों को संबोधित किया। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) कहलगांव, भभुआ, जगदीशपुर, शाहपुर, बड़हरा व संदेश में रैलियां कीं। बीजेपी की ओर से उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी (Dy.CM Sushil Modi) का रोड शो मोहनिया, डिहरी व आरा में हुआ। नित्यानंद राय मनिहारी, वैशाली, अघौरा, सिरदला, रजौली व उजियारपुर में तो बिहार चुनाव में बीजेपी के प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय सिवान के गोरियाकोठी में जनता से रूबरू हुए। राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने अपना रिपोर्ट कार्ड जारी किया तो राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) ने 37 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की। बिहार में आज की चुनावी गतिविधियों की पल-पल की जानकारी के लिए बने रहिए हमारे साथ।

Bihar Election Updates:

08.50 बजे: एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि मोदी मेरे दिल में बसते हैं। मैं मोदी का हनुमान हूं। चाहे तो सीना चीरकर देख लें। 

07.15 बजे: एलजेपी ने 53 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। 

05.47 बजे: श्री हरीमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा।

04.42 बजे: जगदीश में तेजस्वी ने बोला सीएम पर हमला, कहा-'15 साल से गरीबी नहीं मिटा पाए। कोरोना में मजदूरों को घर तक वापस आने नहीं दिया।

03.45 बजे: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने किया राजद पर हमला, बोले पार्टी का जन्म ही नेताओं का भ्रष्टाचार छिपाने के लिए हुआ।

03.00 बजे: औरंगाबाद की जनसभा में सीएम नीतीश बोले: मौका मिला तो और काम करेंगे। हर खेत तक पानी पहुंचाएंगे।

02.30 बजे: औरंगाबाद के ओबरा विधानसभा क्षेत्र स्थित दाउदनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

02.10 बजे: गया के ईमामगंज विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के सर्मथन में वोट मांगे।

02.00 बजे: आरएलएसपी के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष जीतेंद्र नाथ ने दूसरे चरण में 37 उम्मीवारों की सूची जारी की।

01.25 बजे: बांकीपुर विधानसभा सीट से प्रत्‍याशी व शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के बेटे लव सिन्‍हा ने नामांकन दाखिल किया। कहा- मेरी कियी से दुश्‍मनी नहीं, यह मुद्दों की लड़ाई।

01.15 बजे: जेडीयू ने चार नेताओं को बाहर का रास्‍ता दिखाया है।

01.00 बजे: बांका की चुनावी रैली में जेपी नड्डा: नरेंद्र मोदी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति बदली है।

12.30 बजे: बांका में चुनावी रैली को संबोधित करने मंच पर पहुंचे जेपी नड्डा।  बीजेपी उम्मीदवार राम नारायण मंडल ने किया स्वागत।

2.00 बजे: बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस ने बताया: बिहार चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 रैलियां  करेंगे। इनमें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल रहेंगे। ये एनडीए की रैलियां होंगी। पहली रैली 23 अक्‍टूबर को सासाराम में होगी। उसी दिन गया व भागलपुर में भी प्रधानमंत्री की रैलियां होंगी।

11.30 बजे: आचार संहिता उल्लंघन के मामले में यूपी के बीजेपी नेता की गाड़ी जब्त। मोतिहारी के केसरिया थाना की पुलिस ने विजधरी ओपी के पास बिना अनुमति चलाए जा रहे बीजेपी के झंडा के साथ वाहन को जब्‍त किेया।

11.00 बजे: चुनाव के लिए प्रचार के दौरान परसा में लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय का मंच टूट गया। इससे वे नीचे गिर पड़े।

10.30 बजे: कांग्रेस ने जाले से मशकूर उसमानी को टिकट दिया। अलीगढ़ मुस्लिम विवि में पढ़ाई के दौरान मशकूर ने जिन्‍ना की तस्‍वीर उतारने का विरोध कर विवाद खड़ा कर दिया था। इसपर गरमाई सियासत। बीजेपी व जेडीयू ने किया हमला तो बचाव में उतारी कांग्रेस।

10.00 बजे: मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की कहलगांव, जगदीशपुर, शाहपुर, बड़हरा एवं संदेश में चुनावी रैलियां। तैयारियां जारी।

09.35 बजे: कांग्रेस ने जाले से मशकूर उसमानी को टिकट दिया। अलीगढ़ मुस्लिम विवि में पड़ाई के दौरान मशकूर ने जिन्‍ना की तस्‍वीर उतारने का विरोध कर विवाद खड़ा कर दिया था।

08.55 बजे: आज बीजेपी के अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की दो रैलियां हैं।

08.30 बजे: मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार इमामगंज, ओबरा, बेलागंज व कुर्था में चार रैलियाें को संबोधित करेंगे।

08.00 बजे: तेजस्वी यादव कहलगांव, भभुआ, जगदीशपुर, शाहपुर, बड़हरा व संदेश में रैलियां करेंगे।

07.30 बजे: बीजेपी के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस सिवान के गोरियाकोठी में रैली करेंगे।

07.00 बजे: आज सीपीएम अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस