गोपालगंज : दूसरे चरण में जिले के छह विधानसभा सीटों के लिए रविवार की शाम पांच बजे चुनाव का प्रचार समाप्त हो जाएगा। चुनाव प्रचार समाप्त होने की समय सीमा नजदीक आने के साथ ही प्रत्याशियों ने मतदाताओं को अपने पक्ष में गोलबंद करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दिया है। चुनाव में कुल 92 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। उधर प्रशासनिक स्तर पर शनिवार को पूरे दिन शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराने की तैयारियों पर मंथन चलता रहा।

शनिवार को चुनाव प्रचार में प्रत्याशियों ने पूरी ताकत लगा दी। दलीय प्रत्याशियों के साथ ही चुनाव मैदान में उतरे निर्दलीय प्रत्याशी भी सुबह से मतदाताओं को अपने पक्ष में गोलबंद करने के प्रयास में जुटे रहे। पूरे दिन प्रचार वाहनों का शोर शहर से लेकर सुदूर ग्रामीण इलाकों तक में मचा रहा। कई इलाकों में प्रत्याशी सुबह सात बजे से ही व्यक्तिगत जनसंपर्क को तरजीह देने में लगे रहे। शाम के पांच बजे के बाद भी जनसंपर्क का अभियान चलता रहा। रविवार को अंतिम दिन के चुनाव प्रचार को देखते हुए प्रत्याशियों ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उन क्षेत्रों की ओर रुख करने का प्लान निर्धारित किया जो इलाके उनसे छूटे हुए हैं। प्रशासनिक स्तर पर भी जिले के कुल 2763 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराने की तैयारियां चलती रही। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अरशद अजीज ने वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर इस संबंध में दिशानिर्देश जारी किया। इसके साथ ही मतदान को तैनात किए जाने वाले कर्मियों के लिए वाहन उपलब्धता, मतदान केंद्रों पर पुलिस बल तथा केंद्रीय बल की प्रतिनियुक्ति सहित विभिन्न विषयों पर पूरे दिन तैयारियां चलती रही।

इनसेट

सबसे अधिक 22 प्रत्याशी गोपालगंज विस क्षेत्र से

गोपालगंज : जिले के छह विधानसभा सीटों में सबसे अधिक 22 प्रत्याशी गोपालगंज विधानसभा सीट से हैं। इसी प्रकार बरौली विधानसभा सीट से 18, बैकुंठपुर सीट से 13, हथुआ सीट से 13, भोरे सुरक्षित सीट से 11 व हथुआ विस क्षेत्र से कुल 15 प्रत्याशी मैदान में हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस