Move to Jagran APP

चुनाव को ले डीएम ने लिया ईवीएम सीलिग का जायजा

सारण जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों में तीन नवंबर होने वाले मतदान की तैयारी का डीएम ने जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 10:40 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 10:40 PM (IST)
चुनाव को ले डीएम ने लिया ईवीएम सीलिग का जायजा
चुनाव को ले डीएम ने लिया ईवीएम सीलिग का जायजा

छपरा। सारण जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों में तीन नवंबर होने वाले मतदान की तैयारी में प्रशासनिक महकमा पूरी तरह से जुट गया है। इसी कड़ी में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बुधवार को लोकनायक जयप्रकाश प्रौद्योगिकी संस्थान में बनाए गए वज्रगृह में जाकर ईवीएम सीलिग के कार्य जायजा लिया। उन्होंने विधानसभा क्षेत्रों के लिए किये जा रहे ईवीएम सीलिग के कार्यों का बारी -बारी से अवलोकन कर इस कार्य में पूरी सावधानी बरतने का निर्देश दिया। इस दौरान सभी विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी भी मौजूद थे।

loksabha election banner

जेपीयू में बने वाहन कोषांग किया निरीक्षण :

ईवीएम सीलिग के निरीक्षण के बाद डीएम ने जय प्रकाश विश्वविद्यालय परिसर में बनाएं गये। वाहन कोषांग का भी निरीक्षण किया। जहां उन्होंने कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी को कोविड प्रोटोकॉल के तहत शारीरिक दूरी का अनुपालन कराने, सभी लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने तथा सुविधाजनक व्यवस्था बनाने का निर्देश दिया। ताकि वाहनों के निकलने के समय अनावश्यक भीड़ व जाम की स्थित न बन सके।

मतदानकर्मियों ने ईवीएम-वीवीपैट को जोड़ कर दिखाया :

राजपूत उच्च विद्यालय में मतदान कर्मियों के चल रहे द्वितीय चरण के प्रशिक्षण शिविर का भी डीएम सुव्रत कुमार सेन ने जांच की। इस दौरान उन्होंने मतदानकर्मियो से ईवीएम-वीवीपैट को जोड़ कर दिखाने को कहा। इतना ही नहीं उन्होंने खुद ईवीएम-वीवीपैट को जोड़ कर दिखाया और प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे कर्मियों से से डमी वोटिग कराई। उन्होंने

मतदान कर्मियों से अच्छे से प्रशिक्षण प्राप्त करने और सभी प्रपत्रों को ठीक तरह से भरने के विषय में सारी जानकारी प्राप्त कर लेने की बात कही। पीठासीन पदाधिकारी और पी-1 मशीनों को सही ढंग से जोड़ने और संचालित करने की प्रक्रिया हैंडस ऑन ट्रेनिग के द्वारा अच्छी तरह से सीख लेने का का निर्देश दिया। इस दौरान प्रशिक्षण केंद्रों पर मतदान कर्मियों के लिए कराये जा रहे पोस्टल वैलेट से वोटिग कार्य को भी डीएम ने निरीक्षण किया। इनसेट :

चुनाव को ले आए सामान्य प्रेक्षक ने किया निरीक्षण :

जांस, छपरा : चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक ने बुधवार को लोकनायक जयप्रकाश प्रौद्योगिकी संस्थान में चल रहे ईवीएम सीलिग कार्य का निरीक्षण किया। सामान्य प्रेक्षक कृष्णदेव त्रिपाठी(भाप्रसे)ने 116 तरैया एवं 117 मढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र के ईवीएम सीलिग कार्य का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह कार्य बहुत ही सावधानीे से किए जाने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.