मुजफ्फरपुर। जिले के सभी मतदाता अपने घरों से निकलकर तीन व सात नवंबर को मतदान केंद्रों पर आएं। सुरक्षित रूप से मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र के महापर्व में सहभागिता सुनिश्चित करें। उक्त बातें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने स्वीप कोषांग के तहत आयोजित कार्यक्रम में कहीं। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर कोविड-19 से सुरक्षा के लिए प्रशासन की ओर से व्यवस्था की गई है। सुरक्षित मतदान को लेकर प्रशासन दृढ़ संकल्पित हैं। इसको लेकर सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।

डीएम ने कहा कि जिस भवन में तीन से अधिक बूथ हैं, जहां मतदाताओं की संख्या आठ सौ से अधिक है, उन स्थलों पर शामियाना लगाया जाएगा। जेनरेटर की व्यवस्था कराई जाएगी। ट्रांसपोर्ट व ऑटो एसोसिएशन के सदस्यों ने अपनी सहभागिता सुनिश्चित करते हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में अपेक्षित सहयोग की बात कही।

एक दिन पूर्व सभी मतदान केंद्रों को किया जाएगा सैनिटाइज

डीएम ने कहा कि जिले के सभी 4694 मतदान केंद्रों को मतदान के एक दिन पूर्व सैनिटाइज किया जाएगा। सभी मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिग होगी। उन्हें ग्लव्स दिया जाएगा। मतदान कर्मियों द्वारा कोविड-19 के लिए निर्धारित मापदंड का पालन किया जाएगा। डीपीओ आइसीडीएस ललिता कुमारी ने मतदाता जागरूकता और मतदाता शिक्षा के बारे में विशेष रूप से अपनी बात रखी। डीडीसी सुनील कुमार झा एवं सहायक समाहर्ता खुशबू गुप्ता ने भी मतदाताओं को जागरूक करने के मद्देनजर किए जा रहे कार्यों से अवगत कराया। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष उदयशंकर सिंह एवं जिला ऑटोरिक्शा संघ के अध्यक्ष एआर अन्नू द्वारा मतदाता जागरूकता में दोनों एसोसिएशन की ओर से हर संभव सहयोग की बात कही। स्वीप आइकॉन दिव्यांग अभ्युदय शरण ने जागरूकता के संबंध में मतदान में दिव्यांग मतदाताओं की 100 फीसद सहभागिता को लेकर किए जा रहे कार्यो को बताया। धन्यवाद ज्ञापन डीपीआरओ कमल सिंह ने किया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस