Move to Jagran APP

बिहार चुनाव: BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कांग्रेस पर तंज, बोले- कांग्रेस विपक्ष की भूमिका भी नहीं कर पा रही अदा

Bihar Assembly Election 2020 एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय कानून मंत्री ने रामपट्टी खेल मैदान में की चुनावी सभा। भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस राजद व लोजपा पर कसा तंज कहा- एनडीए में केवल जदयू भाजपा वीआईपी और हम।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 05:54 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 05:54 PM (IST)
बिहार चुनाव: BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कांग्रेस पर तंज, बोले- कांग्रेस विपक्ष की भूमिका भी नहीं कर पा रही अदा
मधुबनी में आयोजित चुनावी सभा में पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद

मधुबनी, जेएनएन। कांग्रेस विपक्ष की भूमिका भी अदा नहीं कर पा रही है। कांग्रेस देश विरोधी बातें करती रहती है। सोनियां-राहुल पीएम नरेंद्र मोदी का विरोध करते-करते देश का ही विरोध करने लगे हैं। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान जाकर पीएम नरेंद्र मोदी को बदलने की बात करते हैं। वहीं, कांग्रेस नेता शशि थरूर पकिस्तान के लाहौर के मंच से भारत की आलोचना और पाकिस्तान का गुणगान करते हैं। कांग्रेस की रस्सी जल गई, लेकिन ऐंठन नहीं गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है और उनका मानना है कि बिहार के विकास के बिना देश का विकास संभव नहीं है। उक्त बातें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजनगर प्रखंड क्षेत्र के रामपट्टी स्थित राजघाट मैदान में एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं।

prime article banner

 उन्होनें कहा कि पंद्रह साल पहले चुनाव के दौरान उम्मीदवार की जाति व क्षेत्र के आधार पर समाज को बांट कर जीत-हार तय होता था। लेकिन, अब उम्मीदवारों को यह बताना होता है कि वह क्या किए हैं और आगे क्या करेंगे। भाजपा अपने कार्यों का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने पेश करती है और आगे की योजनाओं के बारे में भी जानकारी देती है। राजद और तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि वह राजद के शासन काल का क्या रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। क्या वे अपने रिपोर्ट कार्ड में अपहरण, चारा घोटाला, चरवाहा विद्यालय, अपराधियों का बिहार का चारागाह बनाने का जिक्र करेंगे। उन्होंने लालू प्रसाद के शासन काल में कृष्णैया हत्याकांड, शहाबुद्दीन के द्वारा दो भाइयों को तेजाब से जला देने का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार अब राजद के कुशासन की ओर लौटना नहीं चाहता है।

 श्री नड्डा ने कहा कि माछ, पान, मखान, मिथिला पेंटिंग से मिथला की पहचान रही है। मखाना एवं मिथिला पेंटिंग का वल्र्ड ब्रांडिंग किया जाएगा। बिहार को मछली उत्पादन में इतना अधिक समृद्ध बना दिया जाएगा कि बिहार देश-दुनिया को मछली आपूर्ति करने में सक्षम हो सकेगा। मखाना का वल्र्ड ब्रांडिंग कर यहां के लोगों को नौकरी लेने वाला नहीं, बल्कि नौकरी देने वाला बना दिया जाएगा। कहा कि पीएम ने महिला को बराबर का हक देते हुए सेना में भी अवसर प्रदान किया है। इसी फैसले का असर है कि दरभंगा की बेटी भी फाइटर प्लेन उड़ा रही है।

 राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि जब राजद, तेजस्वी, लालू खुद नहीं बदल सके, तो वह प्रदेश को कैसे बदल सकेंगे। राजद नरसंहार करने वाली भाकपा माले से हाथ मिला कर बिहार को फिर उसी कुशासन के दौर में ले जाना चाह रही है। उन्होनें लोजपा एवं चिराग पासवान का नाम लिए बगैर इशारों-इशारों में कहा कि कुछ लोग वोट बांटने ले लिए षडयंत्र रच कर पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ कर रहे हैं। कहा कि यह चुनाव बिहार के विकास को निखारने वाला है। नीतीश के नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा कि बिहार के विकास के लिए हर क्षेत्र में बेहतर कार्य किए गए हैं और आगे भी यह विकास जारी रहेगा। 

बिहार के विकास के लिए पीएम मोदी व एनडीए प्रतिबद्ध : रविशंकर

सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय आईटी एवं कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अब मिथिला पेंङ्क्षटग की ऑनलाइन बिक्री दुनिया भर में होने लगी है। बिहार के विकास के लिए पीएम मोदी एवं एनडीए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में धारा 370 एवं आतंकवाद का खात्मा हो चुका है। जिस स्थान पर रामलला विराजमान हैं, वहीं पर शांतिपूर्ण माहौल में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। उन्होनें तेजस्वी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब उनके पिता लालू यादव रेल मंत्री थे तो जमीन लिखवा कर नौकरी देते थे, तेजस्वी भी क्या इसी तरह नौकरी देंगे।

 उन्होनें लोजपा एवं चिराग पासवान पर बिना कुछ बोले हुए कहा कि एनडीए का मतलब केवल भाजपा, जदयू, वीआइपी एवं हम पार्टी है और इन्हीं दलों के उम्मीदवारों को जात-पात से ऊपर उठ कर जिताना है। भाजपा जिलाध्यक्ष शंकर झा की अध्यक्षता व संचालन में आयोजित जनसभा को राजनगर अजा के भाजपा उम्मीदवार डॉ. रामप्रीत पासवान, मधुबनी के वीआइपी उम्मीदवार सुमन कुमार महासेठ, खजौली के भाजपा प्रत्याशी अरुण शंकर प्रसाद, बिस्फी के भाजपा उम्मीदवार हरिभूषण ठाकुर बचौल, जिला पार्षद संजय राम, भाजपा नेता ललन कुमार मंडल, वीआईपी नेता मो. आरिफ कमाल ने भी संबोधित किया। सभा के दौरान ही राजद के पावस कुमार पासवान व अवधेश कुमार तिवारी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के समक्ष ही भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK