Move to Jagran APP

Ram Vilas Paswan Health News: रामविलास पासवान की तबीयत अचानक बिगड़ी, LJP की बैठक टाल अस्पताल निकले चिराग

Ram Vilas Paswan Health News एनडीए में एलजेपी के विवाद से परदा कुछ समय और बना रहेगा। शाम पांच बजे दिल्‍ली में होने जा रही एलजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में टल गई है। रामविलास पासवान की तबीयत बिगड़ने की सूचना पर चिराग अस्पताल के लिए रवाना हो गए हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 12:04 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 07:25 PM (IST)
Ram Vilas Paswan Health News: रामविलास पासवान की तबीयत अचानक बिगड़ी, LJP की बैठक टाल अस्पताल निकले चिराग
एलजेपी के संस्‍थापक राम विलास पासवान एवं उनके बेटे व पार्टी के अध्‍यक्ष चिराग पासवान

पटना, स्‍टेट ब्‍यूरो। Ram Vilas Paswan Health: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) का मसला अभी उलझा रहेगा। एनडीए में रहने से लेकर सीट बंटवारे तक तमाम मुद्दों पर शाम खत्म होने वाला सस्‍पेंस अभी बरकरार रहेगा। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की तबीयत बिगड़ने से एलजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक टल गई है। लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान व सांसद प्रिंस राज अस्पताल रवाना हो गए हैं। लोजपा के प्रवक्ता केसी बाजपेयी ने बताया कि अब यह बैठक कल यानी रविवार को होगी। 

loksabha election banner

एलजेपी की सीटों पर सवाल बरकरार

इस बीच बड़ा सवाल यह खड़ा है कि क्‍या एलजेपी चुनाव में एनडीए में रहते हुए 143 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी? सवाल यह भी है कि ऐसा करते हुए क्‍या उसका एनडीए में बजे रहना संभव है? एनडीए में रहने से लेकर सीट बंटवारे तक तमाम मुद्दे अभी बने हुए हैं। 

रामविलास पासवान की तबीयत बिगड़ी, एलजेपी की बैठक टली

एलजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक के दौरान अचानक खबर मिली कि दिल्ली के अस्पताल में भर्ती केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। इसके बाद चिराग पासवान अस्पताल के लिए रवाना हो गए। हालात को देखते हुए बैठक को टाल दिया गया है।

बैठक में एनडीए के साथ रहने को लेकर अंतिम फैसला 

चुनाव के पहले पार्टी की यह आखिरी बैठक थी। इसमें पार्टी के सभी सांसद, वरिष्ठ पदाधिकारी और विधायक शामिल होने पहुंचे थे। बैठक में एनडीए के साथ चुनाव लड़ने या 143 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने पर अंतिम फैसला होना था। लेकिन सबकुछ आगे के लिए टल गया है।

एलजेपी अपने लिए मांग रही पसंद की 36 सीटें

विदित हो कि एलजेपी अपने लिए 36 सीटों की मांग कर रही है। इसके साथ ही पार्टी की शर्त है कि उसे अधिकतर सीट पसंद की दी जाएं। यदि एलजेपी की यह मांग मान ली जाए तो बीजेपी और जेडीयू को अपने कोटे की कई सीटों पर समझौता करना होगा। यही कारण है कि एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान की बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के साथ कई बैठकें होने के बाद भी मामला नहीं सुलझा है। 

चिराग पासवान के रूख में नरमी की उम्‍मीद

मालूम हाे कि इसके पहले एलजेपी ने 143 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारने की बात कही थी। एलजेपी ने यह भी स्‍पष्‍ट किया है कि एनडीए में वह बीजेपी के साथ है तथा वह जेडीयू के खिलाफ प्रत्‍याशी उतारेगी। हालांकि, सूत्र बताते हैं कि इस मुद्दे पर एनडीए छोड़ने के फैसले से पार्टी के कई वरीय नेता सहमत नहीं हैं। इस बीच पिता रातविलास पासवान की तबीयत भी बिगड़ गई है। बाहरी दबाव से घिरे चिराग पारविारिक मुश्किल में भी फंस गए दिख रहे हैं। ऐसे में अब उनके रूख में नरमी की उम्‍मीद है।

बीजेपी कर चुकी डैमेज कंट्रोल की अंतिम कोशिश

इसके पहले शुक्रवार को बीजेपी की तरफ से डैमेज कंट्रोल की अंतिम कोशिश की जा चुकी है। शुक्रवार को चिराग की बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) एवं गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से फिर बात हुई। अब फैसला चिराग पासवान को लेना है।

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कल

अब आगे चार अक्‍टूबर को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। बीजेपी चाहती है कि इस बैठक के पहले एनडीए के सभी दलों की स्थिति स्‍पष्‍ट हो जाए, ताकि वह अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर सके। बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए प्रत्याशियों का नामांकन एक अक्टूबर से ही शुरू हो गया है, लेकिन एनडीए के प्रत्‍याशी सीटों की घोषणा नहीं होने के कारण अभी तक नामांकन नहीं कर सके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.