Move to Jagran APP

Bihar Election NDA Seat Sharing: BJP के लिए बैठकों का दिन, सीट शेयरिंग के पहले तय कर लिए जाएंगे प्रत्‍याशी!

Bihar Election NDA Seat Sharing बिहार चुनाव को देखते हुए एनडीए में सीटों के बंटवारे की पहल तेज है। इसी सिलसिले में गुरुवार को पटना में बीजेपी की चार बड़ी बैठकें हुईं। इस बीच एनडीए की भी अहम बैठक हुई है।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 01:44 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 09:08 PM (IST)
Bihar Election NDA Seat Sharing: BJP के लिए बैठकों का दिन, सीट शेयरिंग के पहले तय कर लिए जाएंगे प्रत्‍याशी!
डॉ. संजय जायसवाल, देवेंद्र फडनवीस एवं भूपेंद्र यादव। फाइल तस्‍वीर।

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए बैठकों का दिन रहा। राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सीटों को लेकर स्थिति (Seat Sharing) अभी सार्वजनिक नहीं की जा सकी है, लेकिन गठबंधन के दो प्रमुख घटक दलों बीजेपी व जनता दल यूनाइटेड (JDU) के बीच करीब-करीब सहमति बन चुकी है। सीटों के बंटवारे की घोषणा के पहले बीजेपी अभी तक बन चुकी सहमति के अनुसार अपने प्रत्‍याशियों (Candidates) पर फैसला कर लेना चाहती है। इसके लिए देर शाम बीजेपी प्रदेश चुनाव संचालन समिति व कोर समिति की बैठकें भी हुईं। इसके पहले सुबह में बीजेपी की हाई लेवल बैठक हो चुकी है। अपराह्न काल में बीजेपी की एक और बैठक हुईं। उधर, दिन में मुख्‍यमंत्री आवास पर बीजेपी की जनता दल यूनाइटेड (JDU) के बीच सीटों को लेकर हाई लेवल बैठक भी हुई। पटना में बीजेपी की लगातार हो रहीं कई बैठकें

loksabha election banner

विदित हो कि एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर बुधवार को दिल्‍ली में अहम बैठक हुई। बैठक के बाद बिहार के बीजेपी चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) व बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) पटना पहुंचे। गुरुवार को पटना में उन्‍होंने बीजेपी की हाई लेवल बैठक की। इसके बाद बीजेपी की एक और बैठक हुई। फिर, देवेंद्र फड़णवीस व भूपेंद्र यादव मुख्‍यमंत्री आवास पहुंचे, जहां उनकी नीतीश कुमार से मुलाकात हुई। वहां बीजेपी व जेडीयू नेताओं की बैठक में सीटों के बंटवारे व अन्‍य मुद्दों पर चर्चा हुई। आगे शाम में बीजेपी प्रदेश चुनाव संचालन समिति व कोर समिति की बैठकें भी हुईं। बताया जा रहा है कि प्रदेश चुनाव संचालन समिति की बैठक में बीजेपी अभी तक की सहमति वाली सीटों के लिए अपने प्रत्‍याशियों के फाइनल किए गए। हालांकि, इस बाबत कोई कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है। बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल फिलहाल कुछ भी बातने से इनकार करते हुए कहते हैं कि जैसे ही कोई फैसला होगा, वे जानकारी देंगे।

सीएम नीतीश से भी मुलाकात

बैठकों के इस दौर के बीच मुख्‍यमंत्री आवास पर बीजेपी व जेडीयू नेताओं की भी बैठक हुई। सूत्र बताते हैं कि बीजेपी व जेडीयू के बीच कुछ सीटों पर पेंच फंसा हुआ है। जेडीयू कुछ ऐसी सीटें चाहता है, जहां बीजेपी के विधायक हैं।

चिराग से भी बातचीत जारी, सीट बंटवारा कल तक

इस बीच बीजेपी की तरफ से गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) लाेक जनशक्ति पार्टी (LJP) अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) से बातचीत कर उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश में हैं। बातचीत को देखते हुए सीटों के बंटवारे की घोषणा फिलहाल टाल दी गई है। बुधवार को दिल्‍ली में हुई एनडीए की बैठक के बाद बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि सीट बंटवारे का फैसला दो दिनों में हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.