Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: राजनेताओं ने तेजस्‍वी यादव को क्यों दान की अपनी करोड़ों की संपत्ति : सुशील मोदी

Bihar Election 2020 उप मुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव पर भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाया है। तेजस्‍वी से पूछा है कि टिकट देने और मंत्री बनाने के एवज में करोड़ की संपत्ति हासिल नहीं की ?

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 05:24 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 05:24 PM (IST)
Bihar  Election 2020:  राजनेताओं ने तेजस्‍वी यादव को क्यों दान की अपनी करोड़ों की संपत्ति : सुशील मोदी
नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव और उप मुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी की तस्‍वीर।

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Assembly Election 2020: बिहार के उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister)  सुशील कुमार मोदी (Susheel Kumar Modi)  ने विपक्ष के नेता (Leader of opposition)  तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से पूछा है कि क्या पार्टी के टिकट और मंत्री बनने के एवज में कांति सिंह और रघुनाथ झा ने पटना और गोपालगंज के करोड़ों रुपये की कीमत के तीन मंजिला और दो मंजिला मकान उनके नाम दान नहीं कर दिया था? आपने तो टिकट देने और मंत्री बनाने के एवज में करोड़ की संपत्ति हासिल कर अपनी बेरोजगारी दूर कर ली। क्या आप बिहार के युवकों को भी इसी तरह की कोई टिप्‍स देने वाले हैं?

loksabha election banner

इन नेताओं ने मंत्री पद और टिकट के लिए करोड़ों की संपत्ति दान दी

सुशील मोदी ने पूछा कि क्या यह सच नहीं है कि लालू प्रसाद मई, 2004 में यूपीए-1 सरकार में रेलमंत्री बने। इसके मात्र सात माह बाद छह जनवरी, 2005 को कांति सिंह ने तेज प्रताप और तेजस्वी यादव को पटना शहर के चितकोहरा स्थित अपनी 9.39 डिसमिल जमीन और उसमें बना तीन मंजिला मकान गिफ्ट कर दिया? क्या कांति सिंह ने टिकट पाने और मंत्री बनने के लिए करोड़ों की संपत्ति दान नहीं की?

क्‍या मजबूरी में मंत्रियों ने दी अपनी संपत्ति

इसी प्रकार क्या मंत्री बनने के लिए ही 18 जून, 2005 को रघुनाथ झा ने गोपालगंज में राष्ट्रीय राजमार्ग-28 से सटी अपनी करोड़ों की संपत्ति महज 8 लाख 75 हजार रुपये कीमत बता कर नाबालिग तेज प्रताप और तेजस्वी यादव के नाम नहीं कर दी? आखिर तीन कट्ठा 2 धुर और 10 धुर की राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे की जमीन और उसके 500 वर्गफीट में सारी सुविधाओं से सुसज्जित तीन मंजिला मकान एक राजनेता ने दान क्यों कर दिया? क्या तेजस्वी बताएंगे कि इन राजनेताओं ने अपनी संपत्ति खुशी से दान की या उन्हेंं टिकट पाने व मंत्री बनने के लिए मजबूरी में ऐसा करना पड़ा?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.