जेएनएन, पटना। वेटनरी कॉलेज के मैदान में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की ऐसी ही एक चुनावी रैली के दौरान पटना में सीरियल ब्‍लास्‍ट को देखते हुए तथा चुनावी रैलियों के दौरान हमले की सजिश के खुफिया इनपुट के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है। पुलिस ने सुरक्षा के घेरे को बढ़ा दिया है। रैली स्‍थल के अंदर और बाहर करीब तीन हजार जवानों की तैनाती की गई है। एयरपोर्ट से वेटरनरी कॉलेज कालेज की ओर जाने की इजाजत या फिलहाल किसी को नहीं दी जा रही है।

प्रशासन के वाहनों की भी पूरी जांच

काफी जांच पड़ताल के बाद प्रशासन की गाड़ियां भी इस क्षेत्र में दाखिल हो रही हैं। एयरपोर्ट पर डीएसपी के नेतृत्व में सुरक्षा बल तैनात किये गए हैं। वेटेनरी कॉलेज मोड़ पर भी सुरक्षा व्यवस्था काफी सख्त है। प्रधानमंत्री की सभा स्थल का मुख्य द्वार फिलहाल बंद रखा गया। गेट पर दंडाधिकारी तैनात किए  गए हैं। सभा स्थल के आसपास काफी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गये है।

तीनों गेट पर मजिस्‍ट्रेट की तैनाती

कॉलेज मैदान के तीनों गेटों पर मजिस्ट्रेट तैनात हैं । सभी गाड़ियां मैदान के बाहर ही लगाई जा रही है। किसी को अंदर प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी जा रही है। मैदान के अंदर पंडाल की भव्य सजावट की गई है। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर बुधवार को वेटरनरी कॉलेज को बंद रखा गया है। कॉलेज में न तो कोई छात्र आ पाएगा नहीं शिक्षक। कॉलेज के सभी गेटों को भी सील कर दिया गया है और प्रशासन कॉलेज परिसर को अपने कब्जे में ले लिया है। फिलहाल मैदान में ना तो कोई कार्यकर्ता दिखाई पड़ रहा है नहीं नेतागण।

150 से अधिक पुलिस पदाधिकारी तैनात

रैली में हर किसी पर पुलिस की नजर रहेगी। मंच के नीचे 30 से अधिक पुलिस पदाधिकारी मौजूद है। जबकि, रैली में 100 पुलिस पदाधिकारी और 700 से अधिक जवान हर मूवमेंट पर नजर जमाये रखेंगे। सुबह के करीब 10 बजे तक पूरा मैदान सुरक्षा के घेरे के ले लिया गया था। साथ आपातकालीन गेट भी बनाया गया है। मैदान के चारों तरफ किसी भी प्रकार के वाहन ना खड़े हों या असामाजिक तत्व ना जुटें, इसपर भी पुलिस की पैनी नजर है।

छह घंटे तक प्रभावित रहेगा एयरपोर्ट रोड

वेटनरी कॉलेज मैदान में रैली को देखते हुए करीब छह घंटे तक एयरपोर्ट रोड व आसपास की यातायात व्यवस्था प्रभावित रहेगी। सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:30 बजे या कार्यक्रम समाप्ति तक पटेल गोलंबर से हवाई अड्डा की ओर केवल फ्लाइट का टिकट दिखाने के बाद ही वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा। पटना एयरपोर्ट से यात्रियों के वाहनों का निकास राइडिंग रोड से डुमरा टीओपी होकर होगा। पटेल गोलंबर से अन्य वाहनों का आवागमन हवाई अड्डा की ओर नहीं होगा। अपरह्न 1:30 बजे से 2:10 बजे तथा 2:50 बजे से 3:30 बजे तक पटना हवाई अड्डा से वाहनों का आवागमन दोनों पूर्वी गेट से पटेल गोलंबर होकर कराया जाएगा।

पूर्वी गेट के अंदर पार्क किए जा सकते हैं वाहन

पूर्वी गेट के अंदर पार्किंग एरिया पी-1 में वाहन पार्क किए जाएंगे। पूर्वी गेट के बाहर की सड़क के किनारे भी फुटपाथ पर वाहन पार्क किए जा सकते हैं। इस अवधि में हवाई अड्डा से बाहर निकलने वालों को बस से पूर्वी गेट के बाहर तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। कारगो गेट से पश्चिमी गेट तक वाहनों की पार्किंग पर प्रतिबंध रहेगा।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस