Move to Jagran APP

बिहार चुनाव : मुजफ्फरपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 28 को होने वाली सभा को लेकर पहुंची एसपीजी की टीम, जानिए अन्य व्यवस्था के बारे में

Bihar Election 2020 डीएम व एसएसपी ने मोतीपुर पचरूखी चीनी मिल मैदान पहुंचकर तैयारी व सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा। पीएम के सभा में आने वाले लोगों की होगी थर्मल स्क्रीनिंग व प्रतिनियुक्त कर्मी व पुलिसकर्मी भी कराएंगे कोरोना जांच।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 09:32 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 09:32 AM (IST)
बिहार चुनाव : मुजफ्फरपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 28 को होने वाली सभा को लेकर पहुंची एसपीजी की टीम, जानिए अन्य व्यवस्था के बारे में
कोविड 19 से बचाव के लिए सभी के लिए सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की जाएगी।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar Election 2020: जिले के मोतीपुर के पचरूखी चीनी मिल मैदान में 28 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा को लेकर एसपीजी की टीम पहुंच गई है। शनिवार को डीएम डॉ. चंद्रशेखर ङ्क्षसह व एसएसपी जयंत कांत ने भी मोतीपुर पहुंचकर वहां की तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आयोजक को कई बिंदुओं पर निर्देश दिया। बताया गया कि पीएम के आगमन को लेकर तीन हेलीपैड व सीएम के लिए एक हेलीपैड का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए जगह चिह्नित कर लिया गया है। मंच व पंडाल का निर्माण तेज गति से किया जा रहा है।

loksabha election banner

सभा में आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग

पंडाल में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित मापदंड के तहत छह-छह फीट पर गोला बनाया जा रहा है। उसी आधार पर लोगों के बैठने के लिए कुर्सी लगाई जाएगी। इसे लेकर भी आयोजक को निर्देश दिए गए हैं। मैदान में चाहरदीवारी नहीं है। इसलिए बैरिकेडिंग कराई जा रही है। उसमें जाली भी लगाया जाएगा। हेल्थ डेस्क बनाया जाएगा, ताकि सभा में आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाए। इसके अलावा कोविड 19 से बचाव के लिए सभी के लिए सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की जाएगी। प्रतिनियुक्त कर्मियों व पुलिसकर्मियों को भी कोरोना जांच करा लेने का निर्देश दिया गया है। रविवार को मोतीपुर में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ डीएम बैठक कर सुरक्षा समेत अन्य बिंदुओं पर रणनीति तैयार करेंगे। डीएम के साथ एसएसपी व सिटी एसपी राजेश कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा को कई बिंदुओं पर निर्देश दिया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.