Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: पहले चरण के मतदान के दिन राहुल गांधी बिहार में, होंगी दो चुनावी सभाएं

Bihar Assembly Election 2020 कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। कांग्रेस ने आधिकारिक तौर पर एलान कर दिया है। 28 अक्टूबर को पहली सभा पश्चिम चंपारण के वाल्मीकि नगर में दूसरी दरभंगा के कुशेश्वर स्थान में होगी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 09:51 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 09:51 PM (IST)
Bihar Election 2020: पहले चरण के मतदान के दिन राहुल गांधी बिहार में, होंगी दो चुनावी सभाएं
पहली सभा वाल्मीकि नगर तो दूसरी कुशेश्वर स्थान में होगी।

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार में पहले चरण के चुनाव के लिए 28 को मतदान होना है। उसी दिन कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। कांग्रेस ने राहुल गांधी के कार्यक्रम का आधिकारिक तौर पर एलान कर दिया है। 

loksabha election banner

पहली सभा पश्चिम चंपारण के वाल्मीकि नगर में दूसरी  सभा दरभंगा के कुशेश्वर स्थान में

जानकारी के अनुसार 28 अक्टूबर को राहुल गांधी की पहली सभा पश्चिम चंपारण के वाल्मीकि नगर में होगी। जबकि दूसरी सभा दरभंगा के कुशेश्वर स्थान में। वाल्मीकि नगर में आयोजित पहली सभा दोपहर 12 बजे से होगी जबकि दूसरी सभा तीन बजे से।

नौ सीटों हैं 

पश्चिम चंपारण में छह विधानसभा सीटें हैं। जिनमें वाल्मीकि नगर, रामनगर, नरकटियागंज, बगहा, लौरिया और सिकटा हैं। इन छह सीटों में से चार पर कांग्रेस प्रत्याशी मैदान में हैं। एक सीट पर राजद और एक पर सीपीआइ एमएल के प्रत्याशी हैं। जबकि लोकसभा की एक सीट वाल्मीकि नगर से भी कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

राहुल गांधी की दूसरी सभा दरभंगा के कुशेश्वर स्थान में होनी तय है। दरभंगा में पांच विधानसभा क्षेत्र हैं। कुशेश्वर स्थान, गौड़ा बौराम, बेनीपुर, अलीनगर और दरंभगा ग्रामीण। इन पांच सीटों में से दो सीटों पर कांग्रेस और तीन पर कांग्रेस की सहयोगी राजद के उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। राहुल की बिहार में यह तीसरी और चौथी चुनावी सभाएं होंगी। इसके पूर्व वे 23 अक्टूबर को नवादा के हिसुआ और भागलपुर के कहलगांव में सभाएं कर चुके हैं। जहां हिसुआ में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी उनके साथ मंच पर मौजूद थे।

पीएम बताएं, आखिर और कितने जुमले परोसेंगे: कांग्रेस

कांग्रेस का मानना है कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के चेहरे पर थकान दिखाई देने लगी है। क्योंकि नरेंद्र मोदी की सभा में आज ना तो तालियों की गड़गड़ाहट थी और ना ही जनता में पीएम के लिए कोई चाहत ही दिख रही थी। यह बिहार में बदलाव की आहट है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा, सोशल मीडिया के चेयरमैन रोहण गुप्ता और समन्वयक अभय दुबे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार में हुई तीन चुनावी सभाओं के बाद प्रेस से उक्त बातें कहीं।

नेताओं ने कहा कि वैक्सीन से बिहार की जनता के वोट खरीदने का दुस्साहस करने वालों को बिहार के स्वाभिमान का अंदाजा नहीं। बिहार इस बार स्वाभिमान के तेवर दिखाएगा और 15 साल का हिसाब चुकता करेगा। पीएम कहते थे कि कोरोना महामारी को लेकर काफी चुस्त फैसले लिए जिसकी वजह से कोरोना नियंत्रित हुआ। जबकि सच इससे पूरी तरह अलग है। लॉकडाउन के दौरान नीतीश सरकार ने कोटा में पढ़ रहे छात्रों को घर लाने के लिए कुछ नहीं किया। कोरोना के लिए बिहार में किए गए कार्यो की सच्चाई यह है कि लोगों ने देखा कि किस प्रकार लाशों के बीच कोरोना मरीजों को रखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.