Move to Jagran APP

बिहार चुनाव 2020 : ओवैसी बोले- सीमांचल की बदहाली और गरीबी दूर करने तक चैन से नहीं बैठूंगा

एआइएमआइएम के सुप्रीमो असदउद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को कोचाधामन प्रखंड के जनता हाट में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान वे एनडीए और महागठबंधन पर जमकर बरसे। चुनावी भाषण के दौरान वह वह मुख्यमंत्री पर भी हमलावर रहे।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 08:39 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 08:39 PM (IST)
बिहार चुनाव 2020 : ओवैसी बोले- सीमांचल की बदहाली और गरीबी दूर करने तक चैन से नहीं बैठूंगा
किशनगंज में सभा को संंबोधित करते एआइएमआइएम के सुप्रीमो असदउद्दीन ओवैसी

किशनगंज, जेएनएन। जब तक सीमांचल की जनता को इंसाफ नहीं मिल जाता। सीमांचल की बदहाली व गरीबी दूर नहीं हो जाती है। तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगा। हमारा मुकाबला सांप्रदायिक ताकतों से है। ये बातें एआइएमआइएम के सुप्रीमो असदउद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को कोचाधामन प्रखंड के जनता हाट में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही।

loksabha election banner

एनडीए और महागठबंधन के खिलाफ जमकर बरसे

सभा में बोलते हुए हैदराबाद सांसद और एआइएमआइएम के सुप्रीमो असदउद्दीन ओवैसी एनडीए और महागठबंधन के खिलाफ जमकर बरसे। दोनों गठबंधनों पर सियासी तीर चलाते हुए उन्होंने खुद को सीमांचल का सच्चा रहनुमा बताया। उन्होंने मतदाताओ ंसे कहा कि सीमांचल को इंसाफ तभी मिलेगा जब आप यहां से एआइएमआइएम के उम्मीदवारों को जीता कर विधानसभा भेजेंगे। एनपीआर, एनआरसी और सीएए को लेकर जदयू, आरजेडी और कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि इन मुद्दों पर इन पार्टियों के मुंह क्यों बंद हैं।

सीमांचल की बदहाली का जिम्मेवार मुख्यमंत्री को ठहराया

मुख्यमंत्री पर हमलावर रहे ओवैसी ने उन्हें सीमांचल की बदहाली का जिम्मेदार ठहराया। कहा, सीमांचल के लोगों ने पांच साल पूर्व 2015 में नीतीश कुमार को बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ वोट दिए थे। वही नीतीश कुमार बीजेपी और आरएसएस की गोद में जाकर बैठ गए।

अगर बिहार में हमारे गठबंधन की सरकार बनती है तो मुख्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा होंगे।

जदयू, राजद और कांग्रेस को बताया वोटों का सौदागर

सभा में बोलते हुए हैदराबाद सांसद और एआइएमआइएम के सुप्रीमो असदउद्दीन ओवैसी ने जदयू, राजद और कांग्रेस को वोट का सौदागर करार दिया। उन्होंने कहा कि इन पार्टियों की गुलामी से बाहर निकल कर पार्टी एआइएमआइएम को मौका दें। इस अवसर पर महाराष्ट्र के औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज जलील व अन्य नेतागण मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.