पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Election 2020:  राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल जदयू (JDU) , भाजपा (BJP)  और लोजपा (LJP) ने सीटों का बंटवारा कर लिया है। 30 सितंबर, बुधवार को पटना में सीट बंटवारे की घोषणा (announcement of seat sharing) संभव है। भाजपा, जदयू और लोजपा के नेता संयुक्त (Leaders of BJP, JDU and LJP will jointly announce) रूप से इस एलान में शामिल होंगे।

एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर कई चरण (Phase)  की बैठक और चर्चा के बाद दिल्ली में रणनीति पर मुहर लगाई गई। मंगलवार शाम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल (Dr. Sanjay Jaiswal) , उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Deputy Chief Minister Susheel Modi)  और लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (Rajeev Ranjan Singh alias Lallan Singh)  दिल्ली पहुंचे। लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) , बिहार भाजपा चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष नित्यांनद राय (Nityanand Rai) और अन्य नेताओं के बीच मंगलवार को नई दिल्ली में बैठक हुई। पहले चरण के चुनाव के लिए गुरुवार से नामांकन (Nomination) शुरू हो जाएगा। ऐसे में सभी दलों पर सीट बंटवारे को लेकर दबाव बढ़ गया है। बुधवार को सीट शेयरिंग पर अपनी रणनीति का एलान कर एनडीए शुरुआती बढ़त की कोशिश में है।

बराबर-बराबर सीटों पर हो गई है सहमति :

राजग के सूत्रों का कहना है कि भाजपा और जदयू बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लडऩे की तैयारी में हैं। कोई बड़ा या छोटा भाई नहीं होगा। लोजपा को 36 विधानसभा की सीटें और विधान परिषद की दो सीटें देने पर सहमति बनी है।

लोजपा की है शर्त्‍ते :

हालांकि इसमें अंतिम-अंतिम समय तक सीट बंटवारे में कम-बेसी बदलाव हो सकता है। दरअसल, लोजपा की अपनी कुछ शर्तें हैं, जिसपर मंगलवार देर रात तक जिच बरकरार रहा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस