पटना, राज्य ब्यूरो । Bihar Election 2020:  लोकजन शक्ति पार्टी (LJP) का घोषणा पत्र (Manifesto) जारी होते ही हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) ने चिराग पासवान (Chirag Paswan) पर तंज कसा है। हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष  व पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने कहा कि चिराग पासवान ने अपना घोषणा पत्र नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of opposition Tejashwi yadav)  के कहने पर तैयार किया है।

हास्‍यास्‍पद है घोषणा पत्र

जीतन राम मांझी ने कहा कि बिहार फर्स्‍ट बिहारी फर्स्‍ट (Bihar First Bihari First ) के नाम पर राजनीति कर रहे चिराग पासवान जनता को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहें हैं। घोषणा पत्र में उन्होंने जिन बातों का जिक्र किया है वे हास्यास्पद हैं। मांझी ने कहा कि लोजपा के घोषणा पत्र को देख लगता है जैसे इसे तेजस्वी यादव के इशारे (at the behest of Tejashwi) पर बनाया गया है। जिस का सत्य से कोई वास्ता नहीं। जिस प्रकार तेजस्वी ने बिना तैयारी 10 लाख नौकरियों की घोषणा कर दी ठीक उसी प्रकार चिराग एलईडी लाइट में चिराग जलाने की कोशिश (trying to light a lamp in the LED light)  कर रहे हैं।

लोजपा को वोटकटवा कहा जा रहा

उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान चिराग अपनी हर सभा में नीतीश कुमार के जिन कामों की तारीफ करते नहीं थकते थे, आज उन्हीं की खिलाफत कर रहे हैं। वे नीतीश कुमार के काम पर सवाल उठाकर नेता बनने की कोशिश कर रहे हैं। परन्तु बिहार की जनता उन्हे समझ चुकी है। यही वजह है कि जिस दल को कभी रामविलास पासवान जैसे नेता ने स्थापित किया उसी दल को बिहार में वोटकटवा कहा जा रहा है। मांझी ने चिराग पर पासवान की विरासत को बरबाद करने के भी आरोप लगाए।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस