Move to Jagran APP

Bihar Eection 2020: MLA बनने को बेताब हैं मुखिया, दारोगा, शिक्षक व डॉक्टर; चुनाव मैदान में ठोक रहे ताल

Bihar Assembly Eection 2020 बिहार में कई नौकरीपेशा राजनीति में आने केा बेताब हैं। इस चुनाव में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी शिक्षक व डॉक्टर भी ताल ठोक रहे हैं। जा‍हिर है उन्‍हें नौकरियों से इस्‍तीफा देना पड़ा है। मुखिया आदि कुछ जनप्रतिनिधि भी अब एमएलए बनना चाहते हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 02:05 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 02:05 PM (IST)
Bihar Eection 2020: MLA बनने को बेताब हैं मुखिया, दारोगा, शिक्षक व डॉक्टर; चुनाव मैदान में ठोक रहे ताल
विधानसभा चुनाव लड़ रहीं चर्चित मुखिया रितू जायसवाल। फाइल तस्‍वीर।

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव लड़ कर विधायक बनने के की चाह ऐसी कि तरह-तरह के पेशे और नौकरी की कुर्बानी दे दी गई है। चुनाव मैदान में मुखिया, सरपंच और जिला परिषद के सदस्य अध्यक्ष तो है हीं, दारोगा, शिक्षक और बीडीओ भी नौकरी को ब्रेक देकर इस बार डट गए हैं। आइए डालते हैं ऐसे कुछ उम्‍मीदवारों पर एक नजर।

loksabha election banner

विदेश में डॉक्‍टर थे आरएलएसपी प्रत्‍याशी वेदप्रकाश

भोजपुर के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र से रालोसपा की टिकट पर मैदान में उतरे वेदप्रकाश विदेश में डॉक्टर थे। वर्ष 2001 में इंटर्नशिप किया था। पता नहीं मन में क्या आया कि विदेश से काम-धाम छोड़ बिहार आ गए। शाहपुर से चुनाव लडऩे पर आमादा हो गए और आखिरकार अब चुनाव मैदान में हैैं।

नियोजित शिक्षक का पद छोड़ मैदान में कूदे अविनाश

रानीगंज से राजद ने अविनाश मंगलम को अपना प्रत्याशी बनाया है। अविनाश मंगलम पेशे से नियोजित शिक्षक थे। नियोजित शिक्षकों को संगठित करने के काम में भी अपने को लगाया। मन यहां संतुष्ट नहीं हुआ। नियोजित शिक्षक की नौकरी छोड़ दी और चुनाव लड़ने का मन बना लिया। राजद के टिकटार्थियों की कतार में शामिल हो गए और टिकट पाने में कामयाब भी हो गए।

कृष्ण सीनियर डिप्टी कलक्टर थे महिषी से आरजेडी उम्‍मीदवार

महिषी से राजद की टिकट पर मैदान में आए गौतम कृष्ण सीनियर डिप्टी कलक्टर थे। नौकरी छोड़कर चुनाव मैदान में हैं। भाजपा ने अररिया के नरपतगंज से जिस जयप्रकाश यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है। वे पुलिस इंस्पेक्टर रह चुके हैं। बक्सर से भाजपा की टिकट पर लड़ रहे परशुराम चतुर्वेदी भी पुलिस में रहे हैैं।

पंचायत और जिला परिषद में अब विधानसभा जाने की चाहत

सभी दलों में इस श्रेणी के उम्मीदवार हैं, जो पहले पंचायत या फिर जिला परिषद चुनाव जीत कर आए और अब उनकी विधानसभा में जाने की चाहत है। अररिया से जदयू ने शगुफ्ता अजीम को अपना प्रत्याशी बनाया हैै। वे जिला परिषद सदस्य रही हैं। जीरादेई से जदयू की प्रत्याशी कमला कुशवाहा प्रखंड प्रमुख रही हैं। चनपटिया से भाजपा प्रत्याशी उमाकांत सिंह मुखिया रहे हैं। परिहार से राजद प्रत्याशी रितू जायसवाल भी मुखिया रही हैं। कोचाधामन से राजद ने शाहिद आलम को अपना उम्मीदवार बनाया है। शाहिद एक समय मुखिया भी रहे हैं और जिला परिषद के सदस्य रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.