पटना, जेएनएन। Bihar Chunav 2020 शुक्रवार को अपनी चुनावी सभाओं में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि 15 वर्षों में एनडीए सरकार ने बिहार की जनता को कुछ भी नहीं दिया। युवाओं को बेरोजगार कर दिया। नीतीश कुमार इस मुद्दे पर बात करने को तैयार नहीं। भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि पहले भाजपाइयों के लिए महंगाई डायन थी। अब इनकी भौजाई बन गई है। तेजस्वी ने कहा कि हम अकेले एक हेलीकॉप्टर से बिहार घूम रहे हैं। जबकि एनडीए ने पूरी फौज उतार दी है। हमने अपने हेलीकॉप्टर को ट्रैक्टर बना दिया है।

तेजस्‍वी ने कहा कि हम ठेठ बिहारी सब पर भारी हैं। सभी वर्ग, जाति-धर्म के लोगों ने बदलाव की हवा बहा दी है। जैसे ही मुख्यमंत्री बनेंगे तो कैबिनेट की पहली बैठक में पहले हस्ताक्षर से दस लाख नौकरी देंगे। मुजफ्फरपुर के पारू में चुनावी सभा में कहा कि आंगनबाड़ी, आशा का मानदेय दोगुना करेंगेे। बुजुर्गों की वृद्धा पेंशन एक हजार होगी। पढ़ाई, कमाई, दवाई व सिंचाई की समुचित व्यवस्था होगी। हमारी सरकार सभी वर्गों, समुदाय, जातियों को एक साथ लेकर चलने का काम करेगी। सब का विकास होगा।

मधुबनी और  समस्तीपुर में सभाओं में कहा कि आरएसएस और भाजपा की कठपुतली बन चुके नीतीश कुमार की दस नवंबर को विदाई तय है। बेगूसराय के बलिया, गढ़पुरा, बरौनी एवं उलाव में चुनावी सभाओं में कहा कि यह चुनाव संविधान बचाने की लड़ाई है। महागठबंधन की सरकार बनने पर संविदा पर बहाल लोगों की नौकरी को नियमित करेंगे। समान काम के समान वेतन का नियम लागू किया जाएगा। सभी तरह के कृषि ऋण माफ किए जाएंगे। नीतीश सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, किसानों को समृद्ध बनाने में पूरी तरह विफल रही है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस