Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020: कटिहार में सुशील मोदी ने लालू पर साधा निशाना, कहा- मियां-बीबी के राज में बाधित रहा बिहार का विकास

कटिहार में चुनाव प्रचार के दौरान उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लालू-राबड़ी के राज में बिहार में विकास कार्य पूरी तरह ठप पड़ गया था। एनडीए सरकार बनने के बाद राज्य में विकास की गति तेज हुई। कल कारखाने लग रहे हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 07:06 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 07:06 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020: कटिहार में सुशील मोदी ने लालू पर साधा निशाना, कहा- मियां-बीबी के राज में बाधित रहा बिहार का विकास
भाजपा व जदयू प्रत्याशी के नामांकन को लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी कटिहार पहुंचे।

कटिहार, जेएनएन। भाजपा व जदयू प्रत्याशी के नामांकन को लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन कटिहार पहुंचे। मिरचाईबाड़ी स्थित एक विवाह भवन में एनडीए के कार्यकर्ता सम्मेलन सह आशीर्वाद सभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लालू-राबड़ी के राज में बिहार में विकास कार्य पूरी तरह ठप पड़ गया था। एनडीए सरकार बनने के बाद राज्य में विकास की गति तेज हुई। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य सरकार ने बेहतर कार्य किया है। इसका परिणाम है कि कोरोना से मृत्युदर महाराष्ट्र व दिल्ली की अपेक्षा कम है। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। इस वायरस से लोग डरें नहीं। बचाव के लिए मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें। उन्होंने कहा कि इस बार राज्य में एनडीए की सरकार बनी तो हर खेत को ङ्क्षसचाई के लिए पानी मिलेगी। अब तक खेतों के लिए 1.40 लाख बिजली कनेक्शन दिया जा चुका है। किसानों को प्रति यूनिट 65 पैसे ही बिजली बिल का भुगतान करना होगा। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी शहरों को जलजमाव से निजात दिलाने के लिए ड्रेनेज व सीवरेज का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि गरीब राशनकार्डधारी को प्रति माह पांच किलो अनाज केंद्र सरकार छठ तक देगी। इसपर 13 हजार करोड़ केंद्र सरकार खर्च कर रही है। मोदी ने कहा कि सभी गांव में बिजली पहुंचाने का काम एनडीए सरकार ने किया है। अगले एक वर्ष में लोगों को 24 घंटे बिजली मिलेगी। उन्होंने महिलाओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर एनडीए समर्थित प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील की। सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार चुनाव देश को नई दिशा देने का काम करेगा। बिना नाम लिए लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि वे अपने को नरेंद्र मोदी का हनुमान बता रहे हैं। लेकिन हनुमान जी भी श्रीराम की बात मानते थे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ही एनडीए के मुख्यमंत्री का चेहरा हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी का विरोध करने वाले शहरी नक्सली की तरह बात कर रहे हैं। विपक्ष के पास चुनाव में कोई मुद्दा नहीं बचा है। इस मौके पर सांसद दुलालचंद गोस्वामी, पूर्व सांसद निखिल चौधरी, सदर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी सह विधायक तारकिशोर प्रसाद, बरारी से जदयू प्रत्याशी सह मेयर विजय सिंह, प्राणपुर से भाजपा प्रत्याशी निशा सिंह, पूर्व विधान पार्षद राजवंशी सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष लक्खी प्रसाद महतो मुख्य रूप से मौजूद थे। 

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.