Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020: सीमांचल में साफ हुई राजग की तस्वीर, महागठबंधन में धुंध बरकरार

सीमांचल में राजग गठबंधन ने चारों सीट पर उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं। वहीं महागठबंधन में धुंध बरकरार है। इसके अलावा एआइएमआइएम लोजपा व अन्य दलों और गठबंधनों की तस्वीर अभी साफ नहीं हो पाई है। इससे उहापोह की स्थिति है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 07:53 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 07:53 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020: सीमांचल में साफ हुई राजग की तस्वीर, महागठबंधन में धुंध बरकरार
सीमांचल के किशनगंज में राजग गठबंधन ने चारों सीट पर उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं।

किशनगंज, जेएनएन। नामांकन शुरु होते ही राजग की तस्वीर साफ होती दिख रही है। वहीं महागठबंधन में धुंध बरकरार है। इसके अलावा एआइएमआइएम, लोजपा व अन्य दलों और गठबंधनों की तस्वीर अभी साफ नहीं हो पाई है। कुल मिलाकर अखाड़ा सजने के बाद भी उम्मीदवारों के चयन में कई पेंच फंसे हुए हैं। कांग्रेस किशनगंज सीट पर तो राजद कोचाधामन सीट पर पशोपेश की स्थिति है। यही हाल एआइएमआइए का है। यहां भी बहादुरगंज और ठाकुरगंज में जिच बरकरार है। वहीं लोजपा में अपनों के अलावा राजग और महागठबंधन के बागियों की दस्तक से मामला उलझा हुआ है।

loksabha election banner

बात राजग गठबंधन की करें तो चारों सीट पर उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं। जदयू के खाते में आई जिले की दो सीट पर एक सप्ताह पूर्व ही उम्मीदवार के नाम घोषित किए जा चुके हैं। जसमें कोचाधामन से सिङ्क्षटग विधायक मुजाहिद आलम और ठाकुरगंज से सिङ्क्षटग विधायक नौशाद आलम के नाम की घोषणा जदयू द्वारा किया जा चुका है। वहीं भाजपा के खाते में आई दो सीटों पर भी उम्मीदवार तय किए जा चुके हैं। औपचारिक घोषणा बाकी है। भाजपा के प्रदेश स्तरीय एक पदाधिकारी के अनुसार स्वीटी ङ्क्षसह को किशनगंज से एक बार फिर मौका दिया गया है। बहादुरगंज से लखनलाल पंडित के नाम पर मुहर लग चुकी है। हालांकि लखनलाल पंडित भाजपा प्रत्याशी के तौर पर मैदान में होंगे या फिर मुकेश सहनी के विकासशील इंसान पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी होंगे, इस पर निर्णय होना बाकी है। आलाकमान द्वारा दोनों प्रत्याशियों को तैयारी करने का आदेश मिल चुका है।

दूसरी ओर महागठबंधन में कांग्रेस के खाते में किशनगंज और बहादुरगंज सीट है। बहादुरगंज सीट पर सिङ्क्षटग विधायक तौसीफ आलम का नाम तय माना जा रहा है। जबकि किशनगंज सीट पर किसी मजबूत प्रत्याशी की तलाश है। यहां किसी बाहरी प्रत्याशी को भी मौका दिया जा सकता है। राजद के खाते में कोचाधामन और ठाकुुरगंज सीट है। ठाकुरगंज से कांग्रेस के दिग्गज रहे मौलाना असरारुल हक कासमी के पुत्र सऊद असरार नदवी को ङ्क्षसबल मिल चुका है। लेकिन कोचाधामन पर संस्पेंश कायम है। इसी तरह एआइएमआइएम से कोचाधामन व किशनगंज पर प्रत्याशियों के नाम स्पष्ट हैं मगर बहादुरगंज और ठाकुरगंज को लेकर तस्वीर साफ नहीं हो पाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.