पटना, जेएनएन। कांग्रेस महासचिव और बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि बिहार के बदहाली के लिए दो लोग जिम्मेदार हैं। एक भाजपा और दूसरे नीतीश कुमार। सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सवा लाख करोड़ के पैकेज को भी जुमला बताया। सुरजेवाला मंगलवार को बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पटना में प्रेस से बात कर रहे थे। 

नीतीश-मोदी का जुमला पैकेज जीरो साबित हो रहा

रणदीप सुरजेवाला ने कहा मोदी और नीतीश का जुमला पैकेज जीरो साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि उनका पैकेज झूठ का पुलिंदा तथा जनता को बरगलाने वाला है। सुरजेवाला ने कहा पिछले पांच साल में मोदी सरकार ने सवा लाख को के पैकेज में से मात्र 1559 करोड़ रुपये का काम ही पूरा किया है।रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार को पर राम जानकी को भी धोखा देने का आरोप लगाया।

वादे के हिसाब से पूरा नहीं किया काम

सुरजेवाला बोले  इस पैकेज में सबसे बड़ा हिस्सा नेशनल हाईवे निर्माण गंगा और कोसी नदी पर पुल का निर्माण तथा ओवर ब्रिज के निर्माण पर खर्च होना था। जिसके लिए 54413 करोड़ स्वीकृत किए गए थे। हाल ही में भारत सरकार सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने यह खुलासा किया है कि इस पैकेज में 44 राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण का प्रस्ताव था जिसमें से पांच सालों में 27 पदों काम पूरे ही नहीं किए जा सके, जबकि 17 परियोजनाओं का डीपीआर भी अभी तक नहीं बना है। 

इसबार तीन चरणों में चुनाव

कोरोना वायरस की वजह से इसबार बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होगा। बिहार विधानसभा की कुल 243 सीटों के लिए पहले फेज में वोट 28 अक्टूबर को डाले जाएंगे। इसके बाद दूसरे चरण में तीन नवंबर तो तीसरे चरण में सात नवंबर को मतदान होगा। बिहार विधानसभा चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को घोषित कर दिया जाएगा। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस