Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election: महागठबंधन ने सभी उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, यहां देखें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव के RJD कांग्रेस और वामपंथी दलों के महागठबंधन ने सभी 243 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इसमें दूसरे और तीसरे चरण के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। इस लिस्‍ट में पार्टी के 49 नाम शामिल हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 09:19 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 07:33 AM (IST)
Bihar Assembly Election: महागठबंधन ने सभी उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, यहां देखें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव
प्रत्याशियों की सूची जारी करते महागठबंधन के नेता।

पटना, जेएनएन। बिहार के महागठबंधन ने विधानसभा चुनाव 2020 के लिए अपने सभी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। इस दौरान महागठबंधन में शामिल राजद, कांग्रेस, सीपीआइ, सीपीएम और माले के प्रतिनिधि मौजूद रहे। प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करने के पूर्व राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता वे सांसद मनोज झा ने कहा कि बिहार की जनता महागठबंधन को विकल्प के रूप में देख रही है। महागठबंधन ने सभी जाति, समुदाय के लोगों को भरपूर तवज्जो दी है। उन्होंने कहा कई ऐसी जातियों के प्रतिनिधि भी इस बार चुनाव मैदान में हैं, जिन्हें कभी राजनीति में शिरकत करने का मौका नहीं मिला। 

loksabha election banner

 

बिहार की स्थिति किसी से छिपी नहीं

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार की स्थिति क्या है? यह किसी से छिपी हुई नहीं है। बिहार की जनता आज चारो ओर से त्रस्त है और सरकार अपने ही एजेंडे में मस्त है। भाकपा माले के राजा राम ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान बिहार के मजदूरों ने जो परेशानी और जिल्लत झेली है उसे बिहार ही नहीं पूरे देश ने देखा है। 

 

केंद्र सरकार के किसान विरोधी बिल से बिहार को नुकसान

आज केंद्र सरकारी कंपनियों को बेच रही है। जिसका सबसे ज्यादा नुकसान बिहार के लोगों को उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा केंद्र सरकार ने जो किसान विरोधी बिल पास किए हैं उससे भी बिहार को बड़े खतरे हैं। मनोज झा ने कहा कि आज जारी महागठबंधन के उम्मीदवारों की सूची की चर्चा जब चुनाव होंगे तब होगी। क्योंकि इसमें ऐसे समुदायों को भी जगह दी गई है जिन्हें 57 वर्षों में कभी भी राजनीति में भागीदारी नहीं मिली थी। 

 

इसबार तीन चरणों में चुनाव

कोरोना वायरस की वजह से इसबार बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होगा। कुल 243 सीटों के लिए पहले फेज में वोट 28 अक्टूबर को डाले जाएंगे। इसके बाद दूसरे चरण में तीन नवंबर तो तीसरे में सात नवंबर को मतदान होगा। चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को घोषित कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.