पटना, जेएनएन। बिहार कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम के पास खड़ी एक कार से चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वॉड ने गुरुवार की शाम साढ़े आठ लाख रुपये बरामद किए हैं। इसके बाद सदाकत आश्रम पहुंचे आयकर अधिकारियों ने कांग्रेस नेताओं से लंबी पूछताछ के बाद कार्यालय में नोटिस चिपका कर पार्टी से जवाब मांगा है। बताते चलें कि चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वॉड को सूचना मिली थी कि सदाकत आश्रम के पास से कुछ लोग बड़ी रकम लेकर निकलने वाले हैं। जिसके बाद टीम ने कार्रवाई करते हुए सदाकत आश्रम के पास एक कार से तीन लोगों का पकड़ा जिनके पास से साढ़े आठ लाख रुपये मिले। पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि वे ये पैसे किसी कांग्रेस प्रत्याशी को देने के लिए ले जा रहे हैं।

रणदीप सुरजेवाला, शक्ति सिंह गोहिल थे मौजूद

फ्लाइंग स्क्वॉड ने तत्काल मामले की जानकारी आयकर विभाग के अधिकारियों को दी। जिसके बाद इनकम टैक्स अधिकारियों का एक दल सदाकत आश्रम पहुंचा और उसने यहां मौजूद नेताओं से राशि की बाबत पूछताछ की। इनकम टैक्स की टीम ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में नोटिस चिपकाते हुए पार्टी से जवाब तलब किया है। बताया जाता है कि जिस वक्त टीम यहां पहुंची सदाकत आश्रम में कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला, प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल समेत दूसरे कई नेता मौजूद थे। मामले पर इनकम टैक्स के अधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज करते नजर आए।

विरोधी कांग्रेस के खिलाफ साजिश में जुटेः शक्ति सिंह गोहिल

वहीं कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि चुनाव में अपनी पराजय देख विरोधी कांग्रेस के खिलाफ साजिश में जुट गए हैं। जिस गाड़ी से पैसे मिले हैं उससे कांग्रेस का कोई संबंध नहीं। शुक्रवार को राहुल गांधी की बिहार में रैली होने वाली है। इसके पहले इनकम टैक्स की टीम यहां आती है नोटिस चिपकाती है, लेकिन भाजपा प्रत्याशी के भाई की गाड़ी से 22 किलो सोना मिलता है तो ना तो भाजपा के नेता से इनकम टैक्स पूछताछ करता है ना ही उनके कार्यालय में नोटिस चिपकाता है। शुक्रवार को राहुल गांधी की रैली के पहले पार्टी का ध्यान भटकाने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है। 

छापे की मेरे पास ज्यादा जानकारी नहींः प्रेमचंद मिश्रा

विधान पार्षद व समन्वय समिति के सदस्य प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि इनकम टैक्स के छापे की मेरे पास ज्यादा जानकारी नहीं है। मैं सिर्फ इतना बता सकता हूं कि इनकम टैक्स ने पार्टी को 26 अक्टूबर तक अपना पक्ष रखने का समय दिया है। पार्टी ने अपने वकील से बात की है। जो मियाद तय की गई है उसमें इनकम टैक्स को जवाब दे दिया जाएगा। 

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस