Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election: थक चुके हैं नीतीश कुमार, दस नवंबर को विदाई तयः तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने सोमवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बोला कि नवरात्रि है सच बोल रहा हूं संकल्प लिया है जनता का दुख-दर्द दूर करूंगा। तेजस्वी ने कहा कि सरकार बनते ही किसानों को राहत के लिए केसीसी ऋणों को माफ किया जाएगा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 08:02 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 08:02 PM (IST)
Bihar Assembly Election: थक चुके हैं नीतीश कुमार, दस नवंबर को विदाई तयः तेजस्वी यादव
नवादा में चुनावी सभा को संबोधित करते तेजस्वी यादव।

गया/नवादा, जेएनएन। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोमवार को भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर रखा। कहा, नीतीश चाचा बूढ़े हो गए हैं अब इनसे बिहार नहीं संभल रहा है। हम जवान हैं, बिहार की कमान देकर देखिए। ठेठ बिहारी युवा हूं, जो कहता हूं वही करता हूं, बस एक बार मौका दें। मेरा डीएनए भी ठीक है। हमें सभी को साथ लेकर चलना है, सभी जात धर्म के लोगों को साथ लेकर चलेंगे। 

prime article banner

पहली कैबिनेट में ही 10 लाख नौकरियां देने के एजेंडे पर मुहर

रजौली विधानसभा क्षेत्र के सिरदला में चुनावी सभा में तेजस्वी ने कहा कि बिहार में भ्रष्टाचार थम नहीं रहा। बिना चढ़ावा थाने में कुछ नहीं होता। बेरोजगारी दर सबसे ज्यादा बिहार में बढ़कर 46.6 फीसद पहुंच चुकी है। महागठबंधन की सरकार बनाएं। पहली कैबिनेट में ही 10 लाख नौकरियां देने के एजेंडे पर मुहर लगेगी।

समान काम के बदले समान वेतन

तेजस्वी ने कहा कि नियोजित शिक्षक को समान काम के बदले समान वेतन, सभी टोला सेवक, विकास मित्र, आंगनबाड़ी सेविका और जीविका दीदियों की सेवा स्थायी कर उन्हें सशक्त करेंगे। लेकिन सरकारी नौकरी तब मिलेगी जब एक-एक वोट हमें देंगे। जनता से सीधा संवाद करते हुए कहा कि स्कूल-कॉलेज में में शिक्षक, चपरासी और लेखपाल, पुलिस विभाग में सिपाही सहित अन्य विभागों में काफी रिक्तियां है। सभी पदों को भरेंगे। नवरात्रि है सच बोल रहे हैं, संकल्प लिया है बिहार की जनता का दुख-दर्द दूर करना है।

दस नवंबर को नीतीश जी की विदाई तय

10 नवंबर को नीतीश जी की विदाई तय है। गया के बेलागंज, फतेहपुर, खिजरसराय, गुरुआ, मोहनपुर में उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला? सरकार बनते ही किसानों का केसीसी ऋण को माफ करने का काम करेंगे। रोजगार के लिए फैक्ट्री खोलेंगे। लालू जी जब रेल मंत्री थे तो बिहार में कई जगह पर मधेपुरा, रोहतास, मढ़ौरा में रेल फैक्ट्री खुलवाकर युवाओं को रोजगार देने का काम किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.