पटना, जेएनएन। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। चुनावी सभाओं में नेता एक-दूसरे पर कटाक्ष करने पर जरा भी चूक नहीं रहे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार जुबानी हमला कर रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने अब पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल कर दिए हैं। नरेंद्र मोदी की 28 अक्टूबर को चुनावी सभा से पहले तेजस्वी ने उनसे 11 सवाल पूछे हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, कल आदरणीय प्रधानमंत्री जी बिहार आ रहे हैं। मैं दिल्ली और पटना की डबल इंजन सरकार से निम्नलिखित सवाल पूछना चाहता हूं-

 तेजस्वी यादव के 11 सवाल 

1. वो बताएं दरभंगा AIIMS की घोषणा 2015 में हुई लेकिन ऐन चुनाव से पहले ही उसके कार्यारंभ की घोषणा क्यों की गई?

2. माननीय प्रधानमंत्री जी, मुजफ्फरपुर भी आ रहे हैं। सत्ता संरक्षण में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में 34 अनाथ बच्चियों के साथ हुए जन के मुख्य आरोपी को मुख्यमंत्री ने बचाया ही नहीं बल्कि उसके घर जन्मदिन की पार्टी में गए, उसे निरंतर वित्तीय मदद की और चुनाव भी लड़वाया? क्या प्रधानमंत्री जी डबल इंजन सरकार के इस घृणित कार्य पर बोलेंगे? 

3. दरभंगा और मुजफ्फरपुर में डबल इंजन सरकार ने Super Speciality हॉस्पिटल बनाने का वादा किया था लेकिन आज तक नहीं बना। डाक्टर्स की नियुक्ति भी नहीं हुई?

4. डबल इंजन सरकार ने वर्षों पहले Skill University बनाने का वादा किया था? क्या हुआ उस वादे का?

5. आशा है आदरणीय प्रधानमंत्री जी पटना में हुए जल जमाव के कारण उपमुख्यमंत्री श्री सुशील मोदी जी द्वारा  पड़ोसियों को छोड़ नाव से भागने की घटना और वर्षों से पटना नगर निगम और शहरी विकास विभाग में काबिज सत्ताधारी दल की उपलब्धियों के बारे में भी विमर्श करेंगे।

6. प्रधानमंत्री जी को बिहारवासियों को बताना चाहिए कि देश के टॉप 10 सबसे गंदे शहरों में बिहार के 6 शहर क्यों है? पटना और बिहार की इस बदहाली का ज़िम्मेवार कौन है?

7. आदरणीय नीतीश कुमार जी इतने कमजोर मुख्यमंत्री क्यों हैं जो डबल इंजन सरकार और एनडीए के 40 में से 39 सांसद होने के बावजूद पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का भी दर्जा नहीं दिला पाए? क्या बिहारवासियों को अब भी ऐसा कमजोर मुख्यमंत्री और डबल इंजन सरकार चाहिए?

8. प्रधानमंत्री जी बतायेंगे कि देश में सबसे अधिक युवा आबादी वाले प्रदेश बिहार में सबसे अधिक बेरोजगारी क्यों है? 6 वर्षों की केंद्र और 15 वर्षों की बिहार सरकार ने मिलकर बिहार में कितनी नौकरियों का सृजन किया?

9. डबल इंजन सरकार बताए कि 15 वर्षों में एनडीए शासनकाल में बिहार के हर दूसरे घर से पलायन क्यों हुआ? सुशासन राज में पलायन में वृद्धि क्यों हुई?

10. डबल इंजन सरकार बताए कि कोटा में फंसे हजारों छात्रों, देशभर में फंसे लाखों मजदूरों को बिहार आने से क्यों रोका गया?

11. 2015 के चुनाव में प्रधानमंत्री जी ने कथित सुशासनी सरकार के 33 घोटाले गिनाए थे? उसके बाद हज़ारों करोड़ के सृजन सहित अन्य 27 बड़े घोटाले हुए हैं। सृजन घोटाले के मुख्य आरोपियों को सीबीआई अभी तक पकड़ नहीं पाई है। घोटालों के मास्टरमाइंड खुलेआम एनडीए नेताओं के साथ क्यों घूम रहे हैं?

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस