Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election 2020: कोसी और सीमांचल में सियासी खामोशी के बीच अटकलों को मिल रही हवा

कोसी और सीमांचल में सियासी खामोशी के बीच अटकलों को खूब हवा मिल रही है। एनडीए के तहत जिले के पांच विधानसभा क्षेत्र में से चार जदयू के हिस्से में आया है और एक भाजपा के हिस्से में। जदयू ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 08:40 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 08:40 PM (IST)
Bihar Assembly Election 2020:  कोसी और सीमांचल में सियासी खामोशी के बीच अटकलों को मिल रही हवा
सुपौल के पांचों विधानसभा क्षेत्र में तीसरे चरण में मतदान होना है।

सुपौल [भरत कुमार झा]। जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्र में तीसरे चरण में मतदान होना है। नामांकन प्रारंभ होने की तारीख धीरे-धीरे करीब आ रही है। अब तक सियासत खामोश है और अटकलों को हवा मिल रही है।

loksabha election banner

एनडीए के तहत जिले के पांच विधानसभा क्षेत्र में से चार जदयू के हिस्से में आया है और एक भाजपा के हिस्से में। जदयू ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। जारी सूची के अनुसार सुपौल से विजेंद्र प्रसाद यादव, निर्मली से अनिरुद्ध प्रसाद यादव, त्रिवेणीगंज से वीणा भारती तथा पिपरा से रामविलास कामत को उम्मीदवार बनाया गया है। छातापुर से भाजपा के नीरज कुमार सिंह बबलू सीटिंग विधायक हैं। वहां से उनकी उम्मीदवारी पक्की है। राजद और कांग्रेस ने अब तक विधिवत अपनी सूची जारी नहीं की है। हालांकि पिपरा को राजद ने अपने कोटे में ले लिया है और पूर्व सांसद विश्वमोहन कुमार को उम्मीदवार बनाने की चर्चा है।

पिपरा से राजद के ही सिटिंग विधायक हैं यदुवंश कुमार यादव

पिपरा से राजद के ही सिटिंग विधायक हैं यदुवंश कुमार यादव, उन्हें निर्मली से राजद ने प्रत्याशी बनाने की बात सामने आ रही है। इधर सुपौल से लवली आनंद के मैदान में उतरने की चर्चा जोरों पर है और उन्होंने जनसंपर्क भी शुरू कर दिया है। त्रिवेणीगंज और छातापुर के लिए हर दिन नए नाम चर्चा में आ जाते हैं। यहां अब कांग्रेस के कोटे में कौन सी सीट जा रही है राजनीतिक गलियारे में इसपर बहस छिड़ी है। कभी सुपौल को कांग्रेस के कोटे में मान लिया जाता है तो कभी छातापुर को। कभी सुपौल जिले में ही कांग्रेस को कोई सीट नहीं दी जा रही। इन तमाम बातों के बीच सियासी खामोशी से तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही है। इधर लोजपा द्वारा विधानसभा क्षेत्र के चार सीटों पर जबरदस्त इंट्री मारे जाने की संभावना से भी अटकलों को हवा मिल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.